Move to Jagran APP

Weather News: दिल्ली-एनसीआर में अभी और गिरेगा तापमान, पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Weather Newsदिल्ली के सफदरजंग में अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। हालांकि शुक्रवार की तुलना में अधिकतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट आई है। इससे लोगों को गर्मी से थोड़ा राहत मिल गई।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 11:26 AM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 11:26 AM (IST)
Weather News: दिल्ली-एनसीआर में अभी और गिरेगा तापमान, पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट
Weather News: कई इलाकों में हल्की बारिश के चलते मौसम का मिजाल बदल गया है।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश के बाद से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। रविवार शाम को भी बूंदाबांदी होने और हवा से तापमान में गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में बूंदाबांदी से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि तेज हवा व आंधी से लोगों को परेशानी हो जाती है। 

loksabha election banner

मौसम विभाग की मानें तो रविवार की शाम या रात में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवा चलेगी। इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। सोमवार और मंगलवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। बारिश और तेज हवा चलने से तापमान गिरकर 38 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।

दरअसल, शनिवार को सुबह से ही तेज धूप निकली थी और दिन चढ़ने के साथ ही धूप बढ़ने से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा। हालांकि, शुक्रवार की रात दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश के चलते मौसम का मिजाल बदल गया और लोगों को गर्मी से थोड़ा राहत मिल गई।

दिल्ली के सफदरजंग में अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। हालांकि, शुक्रवार की तुलना में अधिकतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट आई और अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस रहा था। वहीं, सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। यहां आर्द्रता का स्तर 58 से 20 फीसदी तक रहा।

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को प्रदूषण के स्तर में थोड़ी बढ़ोतरी हुई। इस वजह से हवा की गुणवत्ता कहीं खराब तो कहीं बहुत खराब श्रेणी में रही। सफर इंडिया के अनुसार अगले तीन दिन तक हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.