Move to Jagran APP

इंग्लैंड की युवती से फोन पर हुई थी अलकायदा आतंकी समी की शादी

आतंकी ने बताया कि 2014 में बांग्लादेश में पकड़े जाने से पहले उसने फोन पर ही इंग्लैंड की रहने वाली युवती से शादी की थी। शादी के बाद से वह एक दिन भी पत्नी के साथ नहीं रहा।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 23 Sep 2017 03:19 PM (IST)Updated: Sat, 23 Sep 2017 07:41 PM (IST)
इंग्लैंड की युवती से फोन पर हुई थी अलकायदा आतंकी समी की शादी

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार अलकायदा आतंकी समी उन रहमान की इंग्लैंड की रहने वाली युवती से फोन पर शादी हुई थी और कुछ सालों बाद फोन पर ही तलाक भी हो गया था।

loksabha election banner

मोबाइल बंद कर भूमिगत हो गए हैं मुस्लिम युवक

स्पेशल सेल ने समी के लैपटॉप व मोबाइल से दिल्ली में रहने वाले उसके सभी परिचितों के बारे में जानकारी जुटा ली है। दिल्ली आने के बाद पिछले पांच हफ्तों में वह किन-किन लोगों के यहां ठहरा था इस बारे में स्पेशल सेल व आइबी को पूरी जानकारी मिल गई है। समी के पकड़े जाने से उसे शरण देने वाले रोहिंग्या व अन्य मुस्लिम युवक अपने मोबाइल बंद कर भूमिगत हो गए हैं। स्पेशल सेल उनकी तलाश कर रही है।

परिवार नेे स्पेशल सेल से संपर्क नहीं किया

उधर, समी के ब्रिटिश नागरिक होने के कारण ब्रिटिश काउंसिल के 6 सदस्यों ने लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल के कार्यालय पहुंचकर उससे मुलाकात की है और सभी तरह की कानूनी मदद का आश्वासन दिया है। सूत्रों का कहना है कि समी के पकड़े जाने के बाद से अभी तक उसके परिवार के किसी सदस्य ने स्पेशल सेल से संपर्क नहीं किया है।

इंग्लैंड की रहने वाली युवती से शादी

पूछताछ में उसने बताया कि 2014 में बांग्लादेश में पकड़े जाने से पहले उसने फोन पर ही इंग्लैंड की रहने वाली युवती से शादी की थी। शादी के बाद से वह एक दिन भी पत्नी के साथ नहीं रहा। बांग्लादेश की जेल से तीन साल बाद बाहर आने पर इसी वर्ष फरवरी में उसने फोन पर ही पत्नी से तलाक भी ले लिया।

युवती ने इंग्लैंड में ही दूसरी शादी कर ली है। बता दें कि पांच दिन पहले स्पेशल सेल ने शकरपुर बस स्टैंड से उसे गिरफ्तार किया था। अलकायदा ने उसे भारत में अपना बेस बनाने व रोहिंग्या मुसलमानों का ब्रेनवॉश कर अपने साथ जोड़न की जिम्मेदारी सौंपी थी। 

यह भी पढ़ें: अलकायदा आतंकी के इरादे जानकर उड़ जाएंगे होश, सीरिया से भी जुड़े तार
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.