Move to Jagran APP

गोगी और टिल्लू गिरोह के बदमाश इंटरनेट मीडिया पर एक दूसरे को इस अंदाज में दे रहे धमकी

दोनों खेमों के शूटर फेसबुक व इंस्टाग्राम के अलावा वाटस एप पर धमकी भरे मैसेज भेजकर खुलेआम एक-दूसरे को जंग के लिए ललकार रहे हैं। पुलिस को हाथ लगे कुछ धमकी भरे मैसेज के बाद पुलिस आयुक्त ने पूरे पुलिस बल को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 12:52 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 12:52 PM (IST)
गोगी और टिल्लू गिरोह के बदमाश इंटरनेट मीडिया पर एक दूसरे को इस अंदाज में दे रहे धमकी
पुलिस को हाथ लगे कई धमकी भरे मैसेज, स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच समेत जिला पुलिस को किया सर्तक

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी की रोहिणी कोर्ट में हत्या के बाद दो खेमों में बंटे गैंगस्टरों के शूटरों ने संभावित जंग छिड़ने की आशंका के मददेनजर तैयारियां शुरू कर दी हैं। दोनों खेमों के शूटर फेसबुक व इंस्टाग्राम के अलावा वाटस एप पर धमकी भरे मैसेज भेजकर खुलेआम एक-दूसरे को जंग के लिए ललकार रहे हैं। पुलिस को हाथ लगे कुछ धमकी भरे मैसेज के बाद पुलिस आयुक्त ने पूरे पुलिस बल को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। स्पेशल सेल व क्राइम ब्रांच को खासतौर पर अलर्ट कर दिया गया है। उन्हें कहा गया है कि जेल से बाहर रहने वाले गैंगस्टरों के शूटरों की पहचान कर उन्हें जल्द दबोचकर हवालात में डाल दिया जाए।

loksabha election banner

फेसबुक पर जंग का एलान करने से ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर की सड़कें जल्द खून से लाल हो सकती है। गोगी, लारेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी खेमे से जुड़े बदमाशों के हाथ लगे कुछ मैसेज से पूरा पुलिस महकमा सकते में है। मैसेज में कहा गया है ..हम अभी चुप बैठे हैं तो इसका मतलब ये नहीं की हम मर गए, जल्द धमाका होगा..। मैसेज में आगे लिखा हुआ है मिस यू गोगी भाई, सलाम सहीदानू, जय बलकारी.। नई जंग की शुरूआत है जो हमारे साथ नहीं है। अब से अपना सभी ध्यान रचाना। अब इस जंग में कोई सुरक्षित नहीं। कोई जायज हो या नहीं. आज से सड़कों पर खून नहीं सूखेगा, जंग के नियम बदल चुके हैं, नए नियम का पालन करते हुए जो भी मिला जहां भी.।

फेसबुक पर गोगी के शव की कई तस्वीरें भी अपलोड कर विरोधी गिरोह टिल्लू को धमकी दी जा रही है। गोगी भाई नाम से बने फेसबुक पर दूसरे मैसेज में कहा गया है कि ऐलान कर दे ऐ मंजिल तेरे शहर में। कदम हमारे कुछ नया करने वाले हैं। बदला जल्द होगा। इस तरह के तमाम धमकी भरे मैसेज ने दिल्ली पुलिस की ¨चता बढ़ा दी है। पुलिस को समझ में नहीं आ रहा है कि गैंगस्टरों के दोनों खेमों को आखिर कैसे काबू में किया जाए। जेलों से लेकर अदालत व सड़कों पर गैंगस्टरों के बीच गैंगवार छिड़ सकते हैं। इसको लेकर दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस बात पर विचार कर रहे हैं कि बड़े गैंगस्टरों को मुकदमे की सुनवाई में फिलहाल कोर्ट में पेश न किया जाए। ऐसा करने से कहीं भी गैंगस्टर विरोधी गिरोह के बदमाशों पर हमला करा सकते हैं। पुलिस भी उनके शिकार बन सकते हैं।

ऐसी व्यवस्था बनाने की तैयारी चल रही है कि बड़े गैंगस्टरों की वीडियो कान्फ्रें¨सग के जरिए जेलों से ही पेशी हो जाए। उधर रोहिणी कोर्ट में गोगी की हत्या करने वाले राहुल जाटव व जयदीप को पनाह देने वाले हैदरपुर निवासी उमंग यादव का पहला सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जांच से पता चला है कि 24 सितंबर को घटना वाले दिन उमंग सफेद शर्ट व काली पेंट में राहुल व जयदीप के साथ रोहिणी कोर्ट पहुंचा था। हालांकि बाद में वह अपने चचेरे भाई विनय यादव व टिल्लू के नेपाली शूटर के साथ कोर्ट की पार्किंग में चला गया था।

दरअसल इन लोगों को यह मानना था कि कम संख्या में कोर्ट रूम में मौजूद रहने पर उनपर किसी को शक नहीं होगा। घटना के बाद उमंग, विनय व नेपाली शूटर कोर्ट से भाग गए थे। नेपाली रस्ते में उतर कर अकेले कहीं भाग गया था। शाम को उमंग हैदरपुर स्थित एक जिम में सफेद शर्ट व काली पेंट में पहुंचा था। वहीं से देर रात स्पेशल सेल ने उसे दबोच लिया था। उसकी तस्वीर जिम के सीसीटीवी कैमरे में ही कैद हुई थी। उसके पास से पुलिस ने लोडेड कटटा बरामद किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.