नई दिल्ली/अमरोहा।मTahir Hussain: इंटेलिजेंस ब्यूरो में तैनात कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या (Ankit Sharma murder) में आरोपित आम आदमी पार्टी पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को हुई उत्तर पूर्वी दिल्ली में  हुई हिंसा को लेकर अचानक चर्चा में आने वाला AAP पार्षद ताहिर हुसैन मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अमरोहा का रहने वाला है। कहा जा रहा है कि वह 20 साल पहले जिले के गांव पौरारा में रहता था, इसके बाद रोजी-रोटी के जुगाड़ में मजदूरी करने दिल्ली आ गया, तब दिल्ली के करावल में ही परिवार के साथ रह रहा है।

गांव वाले हैरान

दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन का नाम  सामने आने की जानकारी लगने पर गांव के लोग भी हैरान हैं। ज्यादातर ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने ताहिर को बचपन में देखा है। वैसे लोगों में हैरानी इस बात को लेकर ज्यादा है कि उसे हत्या जैसे संगीन मामले में शामिल होना बताया जा रहा है। वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि उसका कभी-कभार अमरोहा आना-जाना लगा रहता है, क्योंकि उसके बहुत से रिश्तेदार यहीं पर रहते हैं।

अचानक अमरोहा में चर्चा में आया ताहिर

दरअसल, बृहस्पतिवार शाम को ताहिर हुसैन को लेकर टेलीविजन और सोशल मीडिया पर तस्वीरे आने लगीं तो उन्हें ताहिर हुसैन के बारे में पता चला। इसके बाद यह भी सामने आया कि उसका नाम आइबी के कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या में दिल्ली पुलिस ने शामिल किया है। हालांकि, लंबा समय दिल्ली में गुजारने वाले ताहिर के बारे में नई पीढ़ी के लोग कम ही जानते हैं।

20 साल पहले आया था दिल्ली

ताहिर हुसैन का मामूली मजदूर से आम आदमी पार्टी के पार्षद तक का सफर वाकई हैरान करने वाला है। ताहिर दिल्ली में परिवार के साथ नहीं, बल्कि अकेला ही यूपी के अमरोह से आया था और मजदूरी करने लगा। कुछ महीनों बाद अमरोहा से पिता कल्लन सैफी भी परिवार के साथ दिल्ली में बेटे के पास पहुंच गए। कुछ वर्ष पहले ताहिर हुसैन ने अपने पुरखों का घर बेच दिया। हालांकि, उसकी कुछ जमीन अब भी गांव में है, जो फिलहाल खानी पड़ी हुई है। ताहिर हुसैन का भाई गांव में एक स्कूल चलाता है और बेहद साधारण तरीके से रहता है।

जानिए- कौन है ताहिर हुसैन

  • AAP पार्षद ताहिर हुसैन उत्तर पूर्वी दिल्ली के नेहरू विहार रहता है और यहां पर उसका खासा रौब है। पैसे और राजनीति के दम पर उसने आसपास के लोगों में खासी धाक जमी ली है।
  • दरअसल, नेहरूनगर करावल नगर में है, जहां पर जमकर बवाल हुआ है। यहां पर तो स्कूल तक में आग लगा दी गई।
  • बताया जाता है कि AAP नेता ताहिर हुसैन तकरीबन 18 करोड़ रुपये की संपत्ति का मालिक है।
  • सिर्फ आठवीं तक पढ़ाई करने वाले ताहिर ने 2017 में पहली बार चुनाव लड़ा था और AAP से पार्षद चुना गया।
  • ताहिर हुसैन का कोई आपराधिक रिकॉर्ड भी नहीं है। 2017 में चुनाव आयोग में दिए गए हलफनामे में यह जानकारी दी है। 
  • आम आदमी पार्टी से जुड़ा ताहिर हुसैन आसपास के इलाकों में खासा चर्चा में रहता है। नेता होने के नाते वह लोगों से संपर्क साधने माहिर है।

ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी किसी भी समय संभव

आइबी के कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या के साथ घर में मिले तबाही के सामान के बाद नेहरू विहार के पार्षद ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी किसी भी समय संभव है। दरअसल दयालपुर थाने में पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या, अपहरण, दंगा फैलाने का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच की एसआइटी को दी गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी गई है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस