Move to Jagran APP

Delhi: साथी कैदियों की मदद करना चाहता है सुकेश, 5 करोड़ 11 लाख दान करने के लिए LG से मांगी अनुमति

Sukesh Chandrasekhar News ठग सुकेश चंद्रशेखर साथी कैदियों की मदद के लिए पांच करोड़ 11 लाख रुपये का ड्राफ्ट देना चाह रहा है। इसके लिए उसने पत्र लिखकर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से अनुमति मांगी है। (File Photo)

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Wed, 22 Mar 2023 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 09:00 AM (IST)
Delhi: साथी कैदियों की मदद करना चाहता है सुकेश, 5 करोड़ 11 लाख दान करने के लिए LG से मांगी अनुमति
Delhi: साथी कैदियों की मदद करना चाहता है सुकेश

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ठगी के मामले में दिल्ली की मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) अब 'दानवीर' बनना चाह रहा है। दरअसल, वह जेल में बंद साथी कैदियों के बेल बांड के भुगतान के लिए मदद करना चाह रहा है। इसके लिए उसने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को एक पत्र लिखकर पांच करोड़ 11 लाख रुपये का ड्राफ्ट देने की अनुमति मांगी है।

loksabha election banner

जेल में बंद पत्नी को प्रताड़ित करने का आरोप

गौरतलब है कि इससे पहले 17 मार्च को सुकेश ने अपने वकील के जरिये जेल के महानिदेशक को एक पत्र लिखा था। इसमें उसने आरोप लगाया था कि मंडोली जेल में बंद उसकी पत्नी लीना को जेलकर्मी प्रताड़ित कर रहे हैं। जेल में सुरक्षित रहने के लिए एक महिला जेलकर्मी याशिका शर्मा ने उसकी पत्नी से 5 लाख रुपये ऐंठ लिए हैं।

सुकेश ने पत्र में आरोप लगाया था कि उसकी पत्नी को प्रताड़ित करने के साथ ही मानसिक यातनाएं भी दी जा रही हैं। जो अधिकारी प्रताड़ित कर रकम वसूल रहे हैं उन्हें दूसरी जगह स्थानांतरित कर देना चाहिए, ताकि जांच पर किसी तरह का असर न हो।

बता दें कि 32 वर्षीय सुकेश पर देशभर में 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। वह वर्ष 2017 में चर्चा में आया, जब उसे अन्नाद्रमुक के शशिकला खेमे को दो पत्ती वाला चुनाव चिह्न दिलाने के नाम पर ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने राजधानी में उसके कमरे से करीब सवा करोड़ रुपये नकद बरामद किया था।

वर्ष 2021 में सुकेश ने रेलिगेयर के प्रमोटर शिवेंद्र मोहन सिंह को जेल से बाहर निकालने को लेकर उसकी पत्नी से 200 करोड़ की ठगी की और पैसा विदेश भेजा गया। इस मामले में ईओडब्ल्यू ने मनी लांड्रिंग का केस भी दर्ज किया और ईडी भी इस मामले की जांच कर रही है। इसमें बालीवुड अभिनेत्री जैक्लीन फर्नांडीज और नोरा फतेही भी आरोपित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.