नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। श्रद्धा वाकर हत्याकांड (Shraddha Walker Murder Case) में आरोपित आफताब पूनावाला (Aaftab Poonawala) को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने शनिवार को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मामले की जानकारी देते हुए विशेष पुलिस आयुक्त सागरप्रीत हुडा ने बताया कि आरोपित आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

पूछताछ के लिए लेनी होगी अनुमति

इसके चलते पुलिस ने आरोपित के पॉलीग्राफ टेस्ट बाकी चरणों को पूरा कराने के लिए संबंधित कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है। बता दें अब आरोपित के साथ किसी भी कार्रवाई अथवा पूछताछ के लिए थाना पुलिस को संबंधित जेल प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि साकेत कोर्ट के सामने आरोपित की पेशी रोहिणी स्थित आंबेडकर अस्पताल से ही वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करा दी गई थी। गौरतलब है कि श्रद्धा हत्याकांड मामले में आरोपित आफताब ने 14 दिनों तक की अधिकतम पुलिस रिमांड की अवधि पूरी कर ली थी। इसके बाद आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

पॉलीग्राफ व नार्को टेस्ट नहीं हुआ पूरा

पुलिस सूत्रों का कहना है कि अब तक आरोपित के पॉलीग्राफ व नार्को टेस्ट के सारे चरण पूरे नहीं किए जा सके हैं। पेशी के दौरान पुलिस इन 14 दिनों की पुलिस रिमांड के भीतर की गई जांच की रिपोर्ट के साथ कोर्ट के सामने पेश हुई थी।

बता दें कि न्यायिक हिरासत के बाद अब पुलिस को आरोपित से पूछताछ अथवा अन्य किसी कार्रवाई के लिए संबंधित जेल प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। साकेत कोर्ट की मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट विजयश्री राठौड़ ने आरोपित आफताब का नार्को टेस्ट व पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का आदेश दिया था।

तिहाड़ में 24 घंटे निगरानी में रहेगा आफताब

लिव इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या कर शव के टुकड़े करनेवाला आफताब पूनावाला को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इसे तिहाड़ की जेल संख्या चार में रखा गया है। इस पर 24 घंटे निगरानी की जाएगी। इसे सेल में अकेले रखा गया है।

इसकी निगरानी के लिए एक जेल कर्मी हर समय सेल में मौजूद रहेगा। इसके सेल के आसपास आठ सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, जिससे कि इसकी हर गतिविधि से जेल प्रशासन अवगत होता रहे। इसे शनिवार को 6.10 बजे तिहाड़ लाया गया।

ये भी पढ़ें- 

Shraddha Murder Case: श्रद्धा के मर्डर के बाद आफताब के घर आई थी लड़की, पुलिस ने की पूछताछ

Shraddha Murder: दिल्ली की अदालत ने आफताब को भेजा 13 दिन की न्यायिक हिरासत में, अब जाएगा तिहाड़ जेल

Edited By: Abhishek Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट