नई दिल्ली [रजनीश पाण्डेय]। थाना कालिंदी कुंज की टीम ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने एक मानिटर, एक सीपीयू, एक यूपीएस, एक प्रिंटर, एक बटनदार चाकू और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। आरोपितों की पहचान जैतपुर निवासी अंकित (21), अमित (29) और सुरेंद्र( 28) के रूप में हुई है।

वाहन जांच में हुआ खुलासा

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार को वाहनों की जांच के लिए मोहित नर्सरी के पास पुस्ता रोड पिकेट पर पुलिस की एक टीम आने-जाने वाले वाहनों के कागजातों इत्यादि की जांच कर रही थी। इस दौरान उन्होंने तीन व्यक्तियों को मोटरसाइकिल पर एक बैग ले जाते हुए देखा जो पुलिस पार्टी को देखकर भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।

बैग की जांच में हुआ खुलासा

बैग की जांच करने पर उसमें उपरोक्त सामान बरामद हुए। पूछताछ के दौरान आरोपितों की पहचान हुई। इस दौरान आरोपितों ने बताया कि उन्होंने जैतपुर की एक दुकान से उन इलेक्ट्रानिक सामानों की चोरी की थी। आरोपितों ने यह भी कुबूल किया कि चोरी किए गए इलेक्ट्रानिक सामान वे एक अज्ञात व्यक्ति को बेचने जा रहे थे, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया।

स्कूटी व दो किलो गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

वहीं, थाना जामिया नगर पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के साथ आरोपित के कब्जे से दो किलो गांजा और एक स्कूटी बरामद की गई है। आरोपित की पहचान श्रीनिवासपुरी निवासी मुबारक अली (37) के रूप में हुई है। दक्षिण पूर्व जिला पुलिस टीम को गांजा तस्करों के बारे में गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति स्कूटी से जामिया नगर के खिजराबाद में किसी अज्ञात व्यक्ति को गांजा बेचने के लिए आ रहा है।

टीम वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर मौके पर निगरानी में लग गई। कुछ देर बाद टीम को खिजराबाद की ओर से सफेद पालिथिन लिए एक व्यक्ति स्कूटी से आता दिखाई दिया। टीम ने संदेह पर उसे स्कूटी रोकने का इशारा किया लेकिन वह भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे मौके पर ही पकड़ लिया। पालिथिन की जांच करने पर उसमें दो किलोग्राम गांजा मिला। पुलिस ने गांजे व स्कूटी को अपने कब्जे में ले लिया। पूछताछ में उसकी पहचान हुई। आरोपित ने बताया कि वह एक व्यक्ति को गांजा सप्लाई करने के लिए जामिया नगर जा रहा था।

Edited By: Prateek Kumar