Move to Jagran APP

Kisan Andolan: सिंघु बार्डर पर अहम बैठक आज, SKM ले सकता है लोगों की परेशानी बढ़ाने वाला फैसला

Kisan Andolan Singhu Border Updates सोनीपत के सिंघू बार्डर (कुंडली बार्डर) पर मंगलवार दोपहर दो बजे संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक होगी। इस बैठक में दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन को एक साल पूरे होने पर धरना प्रदर्शन से जुड़े फैसले लिए जाएंगे।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 08:14 AM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 11:28 AM (IST)
Kisan Andolan: सिंघु बार्डर पर अहम बैठक आज, SKM ले सकता है लोगों की परेशानी बढ़ाने वाला फैसला
Kisan Andolan: दिल्ली-हरियाणा के सिंघु पर अहम बैठक आज, संयुक्त मोर्चा कर सकता है लोगों की परेशानी बढ़ाने वाला फैसला

नई दिल्ली/सोनीपत/गाजियाबाद, आनलाइन डेस्क। कृषि कानून विरोधी प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा की एक अहम बैठक मंगलवार को दोपहर बाद कुंडली बार्डर पर होगी। 26 नवंबर को इस प्रदर्शन के एक वर्ष पूरे हो रहे हैं। इसको लेकर बैठक में प्रदर्शन के आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इस बैठक पर सरकार और प्रशासन की नजर टिकी है। बैठक में संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान आंदोलन तेज करने व दिल्ली कूच को लेकर भी फैसले लिए जा सकते हैं।

loksabha election banner

संयुक्त किसान मोर्चा पर प्रदर्शन को तेज करने के संबंध में अहम निर्णय लेने का दबाव है। हरियाणा के संगठनों ने प्रदर्शन को लेकर अपने प्रस्ताव भी मोर्चा को दिए हैं। बताया जाता है कि इसमें प्रदर्शन को तेज करने के साथ ही इसका दायरा भी बढ़ाने की बात कही गई है। जीटी रोड के साथ ही कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेस-वे को भी जाम करने और दिल्ली के अंदर प्रदर्शन शुरू करने पर भी कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं। धान कटाई व गेहूं बुआई का काम पूरा होने के बाद एक बार फिर से प्रदर्शन स्थलों पर भीड़ बढ़ाने के लिए मोर्चा अपील कर रहा है।

ज्ञात हो कि कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पिछले वर्ष 26 नवंबर को प्रदर्शनकारियों ने हरियाणा में प्रवेश किया था और अगले दिन कुंडली बार्डर पर जीटी रोड जाम कर प्रदर्शन शुरू किया था। इस दौरान अब तक मोर्चा के नेताओं और सरकार के बीच 11 दौर की बातचीत हो चुकी है। 22 जनवरी को आखिरी दौर की बातचीत हुई है। इसके बाद 26 जनवरी को प्रदर्शन के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से बातचीत का सिलिसला बंद है। मोर्चा के नेताओं का कहना है कि 26 जनवरी केे बाद से बातचीत को लेकर गतिरोध बना हुआ है। सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है। इसलिए अब प्रदर्शन को और तेज किया जाएगा। इसके लिए बार्डरों पर प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ाने पर सभी नेता जोर दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.