Move to Jagran APP

सफाईकर्मियों की हड़ताल से बिगड़ने लगे हालात, तेज होगा प्रदर्शन

एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गहलोत ने कहा कि सोमवार को भोलानाथ नगर में शाहदरा दक्षिणी जोन के चेयरमैन निर्मल जैन का घेराव किया जाएगा।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 15 Oct 2017 07:18 PM (IST)Updated: Sun, 15 Oct 2017 10:03 PM (IST)
सफाईकर्मियों की हड़ताल से बिगड़ने लगे हालात, तेज होगा प्रदर्शन
सफाईकर्मियों की हड़ताल से बिगड़ने लगे हालात, तेज होगा प्रदर्शन

नई दिल्ली [जेएनएन]। सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण पूर्वी निगम क्षेत्र में अब सफाई व्यवस्था बिगड़ने लगी है। जहां-तहां सड़कों पर कूड़ा फैलने लगा है। कुछ डलावघरों की सफाई में भी दिक्कत आ रही है। इस बीच सोमवार से सफाईकर्मियों ने प्रदर्शन तेज करने के संकेत दिए हैं। इसके तहत अब डलावघरों से कूड़ा उठाने में जुटे ट्रकों को रोकने की रणनीति बनाई जा रही है।

loksabha election banner

दरअसल, वेतन सहित कई अन्य मांगों को लेकर 11 अक्टूबर से सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल की घोषणा की है। इसमें सभी यूनियन शामिल नहीं हुई हैं, लेकिन कुछ यूनियन अब भी हड़ताल पर हैं। इनकी वजह से कुछ क्षेत्रों में गंदगी फैलने लगी है। नालियों की सफाई नहीं की जा रही है। इसके साथ सड़कों पर भी कूड़ा फैलने लगा है।

एमसीडी स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गहलोत ने कहा कि सोमवार को भोलानाथ नगर में शाहदरा दक्षिणी जोन के चेयरमैन निर्मल जैन का घेराव किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि इलाकों में तैनात सफाई कर्मचारियों ने यूनियन की हड़ताल को समर्थन दिया है। इसलिए अब गंदगी नजर आ रही है।

आइपी एक्सटेंशन, विनोद नगर, राधू पैलेस, गीता कॉलोनी में कई जगहों पर गंदगी पसर चुकी है। उन्होंने कहा कि अब उग्र आंदोलन किया जाएगा। अगर उनकी मांगें जल्द नहीं मानी गईं तो झिलमिल स्थित आरआर डिपो पर प्रदर्शन किया जाएगा और ट्रकों को डलावघरों तक नहीं पहुंचने दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: दिवाली में नहीं मिला विपक्ष का दिल, CM के मिलन समारोह का विपक्ष ने किया बहिष्कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.