Move to Jagran APP

श्रद्धा मर्डर केस: DNA मिलान के बाद दो और रिपोर्ट का इंतजार, AIIMS में होगा हड्डियों का पोस्टमार्टम

Shraddha Walkar Murder Case जंगलों से मिली हड्डियों का श्रद्धा के पिता के डीएनए से मिलान के बाद दिल्ली पुलिस को अभी दो और रिपोर्ट का इंतजार है। श्रद्धा के शव वाली हड्डियों का पोस्टमार्टम दिल्ली स्थित AIIMS Hospital में होगा।

By Abhishek TiwariEdited By: Thu, 15 Dec 2022 03:41 PM (IST)
श्रद्धा मर्डर केस: DNA मिलान के बाद दो और रिपोर्ट का इंतजार, AIIMS में होगा हड्डियों का पोस्टमार्टम
श्रद्धा मर्डर केस: DNA मैच के बाद दो रिपोर्ट का और इंतजार, AIIMS में होगा हड्डियों का पोस्टमार्टम

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। राजधानी दिल्ली के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले (Shraddha Walkar Murder Case) की जांच में अभी पेंच फंसा हुआ है। मामले में जंगलों से मिली हड्डियों का श्रद्धा के पिता के डीएनए (DNA) से मिलान के बाद दिल्ली पुलिस को अभी दो और रिपोर्ट का इंतजार है।

एलजी ने विशेष लोक अभियोजकों की नियुक्ति को दी मंजूरी

दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने श्रद्धा हत्याकांड में ट्रायल कोर्ट में राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए विशेष लोक अभियोजकों की नियुक्ति के लिए दिल्ली पुलिस के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अधिवक्ता मधुकर पांडे और अमित प्रसाद मामले में विशेष लोक अभियोजक के रूप में दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करेंगे।

दिल्ली पुलिस स्पेशल कमिश्नर सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, "श्रद्धा मर्डर केस मामले में दिल्ली पुलिस को डीएनए संबंधित जांच की रिपोर्ट और पॉलीग्राफ जांच की रिपोर्ट मिल गई है, जो हमारे लिए मामले की जांच के लिहाज से काफी मददगार साबित होगा, हालांकि इस मामले में हम दो अन्य रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें की नार्को टेस्ट की रिपोर्ट सबसे अधिक महत्वपूर्ण है।"

हड्डियों के नमूने का श्रद्धा के पिता के DNA से हुआ मिलान

इसी कड़ी में हुड्डा ने आगे बताया कि जल्द ही पुलिस टीम श्रद्धा की उन हड्डियों को पोस्टमार्टम के लिए भेजेगी, जिनका उसके पिता के साथ डीएनए मैच हुआ है। श्रद्धा के शव वाली हड्डियों का पोस्टमार्टम दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS Hospital) में होगा, जबकि DNA टेस्ट से संबंधित जांच पड़ताल के लिए पुलिस टीम ने सीबीआई की फोरेंसिक जांच लैब (CGO complex) की मदद ली थी।

उल्लेखनीय है कि आज गुरुवार को पुलिस द्वारा महरौली और गुरुग्राम के जंगलों से बरामद की गई कुछ हड्डियों के नमूने श्रद्धा के पिता के डीएनए से मेल खा गए हैं, जिससे यह साफ हो गया कि वे श्रद्धा के थे। यह ताजा जानकारी पुलिस की तफ्तीश में बहुत मददगार साबित होगी।

बता दें कि इस मामले में आरोपित आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawala) पर आरोप है कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के साथ दरिंदगी की हदें पार की। आरोप है कि आफताब ने श्रद्धा की हत्या के बाद उसके शव के करीब 35 टुकड़े कर फ्रिज में रखे और महीनों तक उन्हें अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाया। फिलहाल आफताब पुलिस हिरासत में है।

ये भी पढ़ें- 

Shraddha Murder case: इन 3 वजहों से आफताब ने श्रद्धा को सुला दी मौत की नींद, पॉलीग्राफ टेस्ट में उगले कई राज