नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। फेज-3-ए विस्तार योजना के तहत ईस्टर्न क्रॉस टैक्सी-वे (ईसीटी) के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट को राष्ट्रीय राजमार्ग-8 (एनएच-8) पर रंगपुरी से जोड़ने वाली सड़क को बुधवार दोपहर से बंद किया जाएगा। निर्माण कार्य के चलते यह मार्ग एक वर्ष तक बंद रहेगा।

दिल्ली यातायात पुलिस द्वारा स्वीकृत डायवर्जन प्लान के अनुसार, रंगपुरी गोल चक्कर से आने वाले ट्रैफिक को सेंट्रल स्पाइन रोड की तरफ मोड़ दिया जाएगा, जो महिपालपुर से टर्मिनल-2 और 3 को जोड़ता है। शिव मूर्ति, द्वारका और गुड़गांव से टर्मिनल 2 और 3 पर आने वाले यात्रियों की सुगम आवाजाही के लिए दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने रेडिसन बाईपास को चालू किया है। टर्मिनल 3 के लिए मौजूदा रेडिसन रोड/रंगपुरी की ओर नवनिर्मित डायवर्जन रोड 6-लेन डबल कैरेज-वे रोड है।

रंगपुरी और गुड़गांव जाने वालों को हो सकती है परेशानी

रंगपुरी और गुड़गांव से टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 की तरफ आने वाले वाहन सिग्नल-फ्री वेस्टर्न कैरेज-वे का उपयोग करेंगे, जो महिपालपुर गोल चक्कर के पास एनएचएआइ टोल प्लाजा से शुरू होता है और एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन के सामने मौजूदा टी-जंक्शन से लगभग 480 मीटर पर सेंट्रल स्पाइन रोड से मिलता है।

यह डायवर्जन रोड पूर्वी कैरेज-वे टर्मिनल-2 और 3 से रंगपुरी और गुड़गांव के लिए जाने वाले वाहनों के लिए है। टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 से निकलने वाले यात्री सेंट्रल स्पाइन रोड पर आने के लिए दायीं तरफ मुड़ेंगे। यहां से डायवर्जन रोड पर आने के लिए सिग्नल वाले जंक्शन से दक्षिण की तरफ जाना होगा, जो एनएचएआइ टोल के सामने महिपालपुर गोल चक्कर के पास रेडिसन रोड से मिलता है।

सेंट्रल स्पाइन रोड पर नया सिगनलाइज्ड जंक्शन एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन के सामने मौजूदा टी-जंक्शन से लगभग 300 मीटर दूर है। डायवर्जन रोड नए बनाए गए मार्ग द्वारा एयरपोर्ट हेल्थ आर्गेनाइजेशन (एपीएचओ) के आने-जाने वाले ट्रैफिक के लिए भी काम करेगा।

ये भी पढ़ेंः  CAA Protest: शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए वार्ताकार आज करेंगे बैठक

दिल्ली में हार के भंवर में डूबी कांग्रेस को हौसले का सहारा, गोहिल ने लिखा प्रत्याशियों को पत्र

 दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 17 हजार उद्यमी छात्रों से करेंगे चर्चाः सिसोदिया

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस