Move to Jagran APP

LockDown 6.0: दिल्ली में फिर लॉकडाउन की चर्चा के बीच ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा 'Relock Delhi'

Relock Delhi पिछले एक पखवाड़े से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए एक बार फिर सख्त लॉकडाउन लगाने के लिए तैयारी चल रही है यह लोगों की बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 09:06 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 09:23 AM (IST)
LockDown 6.0: दिल्ली में फिर लॉकडाउन की चर्चा के बीच ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा 'Relock Delhi'
LockDown 6.0: दिल्ली में फिर लॉकडाउन की चर्चा के बीच ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा 'Relock Delhi'

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Relock Delhi: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में फिर से लॉकडाउन की खबरें न केवल सोशल मीडिया पर तैर रही हैं, बल्कि आम जन के बीच भी इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि हालात में सुधार नहीं हुआ तो दिल्ली में एक बार फिर लॉक डाउन लगाया जा सकता है। पिछले एक पखवाड़े से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए एक बार फिर सख्त लॉकडाउन लगाने के लिए तैयारी चल रही है। वहीं, इसकी पुष्टि न तो केंद्र सरकार कर रही है और न दिल्ली सरकार का कोई मंत्री और अधिकारी ही इस बाबत कुछ बोलने के लिए तैयार है। वहीं, चर्चाओं के बीच 'Relock Delhi' ट्वीटर पर टॉप ट्रेंड में आ गया है। 

loksabha election banner

केजरीवाल सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के मुखिया और सीएम अरविंद केजरीवाल  के साथ उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लगातार बयान दे रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता में कहा था कि दिल्ली में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना वाला है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर दिल्ली में फिर से लॉकडाउन की स्थिति बनती है तो हैरानी नहीं होनी चाहिए।

CM केजरीवाल कर चुके हैं गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी कर चुके हैं। बताया जा  रहा है कि इस मुलाकात में दिल्ली में कोरोना के चलते बिगड़ते हालात और संभावित लॉक डाउन लगाने को लेकर भी चर्चा हुआ। बता दें कि दिल्ली पुलिस गृहमंत्रालय के अंतर्गत आती है और लॉकडाउन के दौरान कानून व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस के हाथ में रहेगी।

यह भी जानें

  • बृहस्पतिवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1877 नए मामले आए। यह एक दिन में अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है।
  • फिलहाल दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रिय मरीजों की संख्या एक बार फिर 20 हजार से अधिक हो गई है।
  • दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में 65 मरीजों की मौत की भी पुष्टि की गई है। इनमें से 65 मरीजों की मौत पिछले 24 घंटे में हुई है। कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 1000 के पार हो गई है।
  • वहीं, 24 घंटे के दौरान दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों से 486 मरीजों को छुट्टी भी मिली है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.