नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में रविवार को मौसम सुहावना हो गया है। तेज हवाओं के साथ हुई बूंदाबांदी से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद और रेवाड़ी में हल्की बारिश हुई। 

इससे पहले मौसम विभाग के पूर्वानुमान में दिल्ली-एनसीआर में रविवार को धूल भरी आंधी चलने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया था।

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से लोग परेशान रहे। दिल्ली से सटे नोएडा में शनिवार को दिन में तापमान 44 डिग्री के आसपास रहा। कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली के सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और गाजियाबाद का भी रहा। यहां भी तापमान 44-45 डिग्री के आसपास रही। इतनी भीषण गर्मी के बीच लोग बेहाल नजर आए। शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल इस मौसम में सामान्य है, जबकि अधिकतम तापमान 45 डिग्री तक दर्ज किया गया। वहीं, आर्द्रता 36 फीसदी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने दिन के उत्तरार्ध में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और धूल भरी हवाएं चलने का अनुमान जताया है। 

वहीं, प्रचंड गर्मी के बीच भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) की ओर से राहत भरी खबर आई है। 

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भी बदलेगा मौसम, रविवार से होगी बारिश

मौसम में यह बदलाव पहाड़ी राज्य में शुमार उत्तराखंड में भी होगा। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरांखड में रविवार से अगले एक सप्ताह तक बारिश होने के आसार हैं। रविवार यानी 16 जून से 19 तक ज्यादातर इलाकों में हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी।

 मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार रविवार से प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मैदान और पहाड़ के कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछारें पड़ने और तेज रफ्तार आंधी चलने का भी अनुमान है।

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तराखंड में 19 जून के बाद बारिश में कमी हो सकती है। 21 जून तक बारिश काफी कम हो जाएगी। उन्होंने इसे प्री मानसून की बारिश बताया है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप