नई दिल्ली [गौतम कुमार मिश्र]। स्वजन की मर्जी के खिलाफ एक युवक- युवती को घर से भागकर शादी करना काफी महंगा पड़ गया। आरोप है कि युवती के स्वजन युवक को अपने साथ जबरन ले गए और उसका निजी अंग काटकर अलग कर दिया।दरिंदगी दिखाने के बाद आरोपित पक्ष ने खून से लथपथ युवक को सागरपुर इलाके में गंदे नाले के पास फेंक दिया। अस्पताल में भर्ती युवक की हालत गंभीर है।पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ अपहरण व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है।अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित युवक रघुबीर नगर इलाके के रहने वाले हैं। सागरपुर क्षेत्र में रहने वाली युवती से करीब दो वर्षों से उनका प्रेम प्रसंग चल रहा था।दोनों ने पहले अपने अपने स्वजन को शादी के लिए मनाने का प्रयास किया, पर स्वजन नहीं माने। इसके बाद युवक- युवती 21 दिसंबर को जयपुर चले गए। वहां दोनों ने एक मंदिर में जाकर शादी कर ली। शादी के बाद 22 दिसंबर को ये दिल्ली लौट आए। यहां ये राजौरी गार्डन इलाके में रुके थे।इस बीच युवती के स्वजन को इनके यहां होने की भनक मिल गई।

युवक - युवती के राजौरी गार्डन में होने की सूचना मिलते ही युवती के स्वजन राजौरी गार्डन पहुंचे और दोनों को पकड़ लिया। आरोप है कि युवती के स्वजन युवती व युवक दोनों को अपने साथ लेकर सागरपुर इलाके में गए। वहां युवक की जमकर पिटाई की गई। मारपीट के दौरान ही युवक के निजी अंग को धारदार हथियार से काट डाला गया। इसके बाद बाद आरोपितों ने युवक को सागरपुर इलाके के गंदे नाले के पास फेंक दिया।युवक बेसुध अवस्था में यहां काफी समय तक पड़े रहे। सूत्रों की मानें तो वारदात के बाद आरोपित पक्ष के द्वारा युवक के स्वजन को फोन कर कहा गया कि युवक को सजा देने के बाद गंदे नाले के पास फेंक दिया गया है।

इसके बाद युवक का भाई सागरपुर पहुंचा और घायल भाई को ढूंढने लगा। काफी मशक्कत के बाद उसने नाले के किनारे अपने भाई को खून से लथपथ पाया।यहां से आनन फानन में वह अपने घायल भाई को लेकर अस्पताल के लिए निकले। आरोप है कि कई अस्पतालों में चक्कर काटने के बाद भी कहीं घायल शख्स की हालत को देखकर भर्ती नहीं किया गया।

अंत में सफदरजंग अस्पताल में घायल युवक काे भर्ती कराया गया।यहां से मामले की जानकारी सागरपुर थाना पुलिस को हुई। फिर सागरपुर से राजौरी गार्डन थाना पुलिस को मामले से अवगत कराया ताकि वहां की पुलिस इस पूरे प्रकरण में छानबीन कर सके। अब राजौरी गार्डन थाना पुलिस इस मामले की तहकीकात में जुटी है।

Edited By: Pradeep Chauhan