Move to Jagran APP

Delhi Mayor: भाजपा ने बिगाड़ा AAP का खेल, BJP ने मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा

Mayor in Delhi बीजेपी ने दिल्ली की महापौर पद के लिए रेखा गुप्ता (Rekha Gupta) को उम्मीदवार बनाया है। कमलजीत सहरावत स्थायी समिति के लिए बीजेपी की प्रत्याशी होंगी । उप महापौर के लिए बीजेपी ने कमल बागड़ी को प्रत्याशी घोषित किया है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Tue, 27 Dec 2022 11:10 AM (IST)Updated: Tue, 27 Dec 2022 11:40 AM (IST)
Delhi Mayor: भाजपा ने बिगाड़ा AAP का खेल, BJP ने मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा
bjp Rekha Gupta candidate for the post of Mayor in delhi

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Mayor BJP Candidate: दिल्ली में MCD चुनाव के बाद अब मेयर चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। मेयर चुनाव में एकतरफा जीत की उम्मीद लगाए बैठी आप की राह अब आसान नहीं होगी। बीजेपी ने दिल्ली की महापौर पद के लिए रेखा गुप्ता (Rekha Gupta) को उम्मीदवार बनाया है। कमलजीत सहरावत स्थायी समिति के लिए बीजेपी की प्रत्याशी होंगी तो वहीं उप महापौर के लिए बीजेपी ने कमल बागड़ी (Kamal Bagri) को प्रत्याशी घोषित किया है। सोमवार को ही बीजेपी में शामिल हुए निर्दलीय पार्षद गजेंद्र दराल भी स्थायी समिति के लिए बीजेपी (BJP) के उम्मदवार होंगे।

loksabha election banner

बीजेपी को मिली हार

15 सालों से MCD में काबिज बीजेपी को इस बार दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी से हार का सामना करना पड़ा है। एकीकरण के बाद पहली बार 250 वार्डों में हुए चुनाव में बीजेपी को को 104 तो वहीं आप को 134 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस के खाते में महज 9 सीटें ही आई हैं। हार के बाद बीजेपी ने मेयर का चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी, लेकिन अब बीजेपी ने आम आदमी पार्टी खेल बिगाड़ते हुए अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है।

AAP ने किया है इन नामों का एलान

बता दें कि आप ने दिल्ली मेयर पद के लिए ईस्ट पटेल नगर से पार्षद शैली ओबेरॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है। डिप्टी मेयर पद के लिए मटिया महल से विधायक शोएब इकबाल के बेटे और वार्ड नंबर 76 के पार्षद आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें:

Weather Update: पहाड़ी राज्यों के साथ मैदानी भाग भी ठंड की चपेट में, ऐसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम का हाल

Covid-19: भारत में मॉक ड्रिल, मास्क और बूस्टर डोज; जानें कोविड की स्थिति पर 10 मुख्य बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.