Move to Jagran APP

आचार संहिता हटते ही दिल्ली सरकार में भर्ती प्रक्रिया शुरू, DSSSB ने 863 पदों के लिए शुरू की ऑनलाइन परीक्षा

आचार संहिता खत्म होने के बाद दिल्ली सरकार ने भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने बीते साल जारी की गई 863 रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा शुरू कर दी है। आचार संहिता लागू होने से पहले जारी की गई भर्तियों के लिए अब परीक्षा कार्यक्रम जल्द ही जारी होगा। ऐसे में युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मिल सकेंगे।

By sanjeev Gupta Edited By: Geetarjun Tue, 11 Jun 2024 11:31 PM (IST)
आचार संहिता हटते ही दिल्ली सरकार में भर्ती प्रक्रिया शुरू, DSSSB ने 863 पदों के लिए शुरू की ऑनलाइन परीक्षा
आचार संहिता हटते ही दिल्ली सरकार में भर्ती प्रक्रिया शुरु

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आचार संहिता खत्म होने के बाद दिल्ली सरकार ने भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने बीते साल जारी की गई 863 रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा शुरू कर दी है। वहीं, आचार संहिता लागू होने से पहले जारी की गई भर्तियों के लिए अब परीक्षा कार्यक्रम जल्द ही जारी होगा। ऐसे में युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मिल सकेंगे।

डीएसएसएसबी ने नवंबर-2023 में दिल्ली जेल, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, ड्रग कंट्रोल डिपार्टमेंट समेत अन्य विभागों में तकनीकी और गैर तकनीकी स्टाफ की भर्ती के लिए आदेश जारी किया था। विभाग ने 863 पदों के लिए अहर्ताएं जारी कर आवेदन मांगे थे। बीते साल 12 दिसंबर तक इन पदों के लिए पात्र युवाओं ने आवेदन किया था।

इस वर्ष मार्च में लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू हो जाने के कारण प्रक्रिया पर कुछ समय के लिए ब्रेक लग गया था। अब डीएसएसएसबी ने इन 863 में से कुछ पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है।

डीएसएसएसबी ने 10 से लेकर 30 जून तक आनलाइन परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है। 10 और 11 जून को परीक्षा हो चुकी है। अब बुधवार 12 जून से 19 जून तक तीन पालियों में परीक्षा होगी। बुधवार को पहली पाली में सुबह 8:30 बजे से 10:30 बजे तक दिल्ली जेल के वॉर्डर, 12:30 बजे से 2:30 बजे तक वार्डर व जूनियर रेडियोथेरेपी टेक्निशियन और शाम 4:30 बजे से 6:30 बजे तक वार्डर और टेक्निकल असिस्टेंट ग्रुप-4 के लिए परीक्षा होगी।

13 जून से 20 जून तक (17 जून को छोड़कर) वार्डर पद के लिए, 22 जून को वार्डर, रीफ्रेक्शनिस्ट, सहायक अभियंता सिविल, सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, विभिन्न विभागों के तकनीकी सहायक पदों के लिए परीक्षा होगी। 23 जून को सिर्फ शाम की पाली में सहायक अभियंता सिविल पद के लिए और इसके बाद 30 जून को इसी पद के लिए तीन पालियों में ऑनलाइन परीक्षा होगी।