Move to Jagran APP

पढ़िए दिल्ली-एनसीआर के लोगों को कब मिलेगी बारिश, शीत लहर और कोहरे से राहत, मौसम विज्ञानी ने बताया अगले दो दिन का हाल

Delhi Mausam/Weather News Update वैज्ञानिक महेश पालावत ने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान कैसा रहेगा। उन्होंने बताया कि अब न्यूनतम तापमान में अगले दो दिनों में बढ़ोतरी होगी उसके बाद कोल्ड डे की स्थिति खत्म होगी। दिल्ली-एनसीआर में सुबह और शाम की सर्दी में भी कमी होगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 04 Feb 2022 05:05 PM (IST)Updated: Fri, 04 Feb 2022 05:05 PM (IST)
Mausam/Weather News Update in Delhi-NCR- अभी अगले दो दिन तक मौसम में बरसात और कोहरा देखने को मिलेगा।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर का मौसम अभी सामान्य नहीं हो रहा है। अगले दो दिन मौसम का मिजाज बदला-बदला सा देखने को मिलेगा। किसी इलाके में बारिश होगी और कहीं हल्की बूंदाबांदी देखने को मिलेगी। इसी के साथ अगले तीन दिनों तक शीत दिवस और गंभीर शीत दिवस से भी छुटकारा नहीं मिलने वाला है।

loksabha election banner

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिक असीम कुमार मित्रा ने बताया कि अगले कुछ दिन गहरा कोहरा भी देखने को मिल सकता है। फिलहाल सोमवार तक मौसम का ऐसा ही रहने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है।

उधर स्काईमेट वेदर के वैज्ञानिक महेश पालावत ने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान कैसा रहेगा। उन्होंने बताया कि अब न्यूनतम तापमान में अगले दो दिनों में बढ़ोतरी होगी, उसके बाद कोल्ड डे की स्थिति खत्म होगी। दिल्ली-एनसीआर में सुबह और शाम की सर्दी में भी कमी होगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में भी रूक-रूककर बारिश हो सकती है। हवाओं की गति तेज होगी।

उन्होंने बताया कि एक पश्चिमी विक्षोभ खत्म हो चुका है और दूसरा विक्षोभ सक्रिय हो गया है। इसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा के इलाकों में हल्की फुल्की बारिश होगी। जनवरी से ही कोल्ड डे की स्थिति चल रही थी, लगातार 11 दिनों तक कोल्ड डे की स्थिति ने लोगों को परेशान किया। अब इससे राहत मिलने की उम्मीद है।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी हो सकती है। जम्मू कश्मीर और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है। पंजाब, हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उत्तरी जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड के कुछ हिस्सों, ओडिशा और बिहार के पश्चिमी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। पूर्वी बिहार, पूर्वी झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली के साथ मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-एनसीआर में बारिश और घने कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत, जानिए अगले 7 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में भी छिटपुट बारिश हो सकती है। उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना है। देश के पूर्वी भागों और पूर्वोत्तर भाग में अधिकतम तापमान में उल्लेखनीय गिरावट हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.