Move to Jagran APP

महंत स्वामी यति नरसिंहानंद का विवादित बयान- 'मुस्लिम पीएम बनने पर हिंदुओं का होगा मतांतरण'

अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित महंत स्वामी यति नरसिंहानंद का कहना है कि हिंदुओं के कमजोर पड़ने की स्थिति में 2029 में या 2034 में नहीं तो फिर 2039 में कोई मुसलमान देश का प्रधानमंत्री बन जाएगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 04 Apr 2022 08:04 AM (IST)Updated: Mon, 04 Apr 2022 12:01 PM (IST)
महंत स्वामी यति नरसिंहानंद का विवादित बयान- 'मुस्लिम पीएम बनने पर हिंदुओं का होगा मतांतरण'

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद स्थित डासना देवी मंदिर के महंत स्वामी यति नरसिंहानंद ने आह्वान किया है कि हिंदू अपने बच्चों को इस तरह से मजबूत बनाएं कि वे जरूरत पड़ने पर संघर्ष कर सकें। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि अगर हिंदू कमजोर पड़े तो 2029 में या 2034 में, नहीं तो फिर 2039 में कोई मुसलमान देश का प्रधानमंत्री बनेगा। ऐसी स्थिति में 50 प्रतिशत हिंदूुओं का मतांतरण हो सकता है। बचे हिंदू या तो शरणार्थी शिविरों में रहेंगे या अन्य देशों में रहने को मजबूर होंगे। यह हिंदुओं का भविष्य होगा। अगर आप इससे बचना चाहते हैं, तो बहादुर बनें।

loksabha election banner

यति नरसिंहानंद रविवार को दिल्ली के बुराड़ी में आयोजित हिंदू महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। महापंचायत में वक्ताओं ने समान नागरिक संहिता, समान शिक्षा, घुसपैठ व मतांतरण पर नियंत्रण व देवस्थान मुक्ति जैसी पांच सूत्रीय मांगों को जोरशोर से उठाया। आगामी 13 अगस्त से श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति अभियान के तहत मथुरा से पदयात्र निकालने की घोषणा हुई, जो श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को संसद भवन पर पहुंचेगी।

महापंचायत में अधिवक्ता हरि शंकर जैन ने देवभूमि मुक्ति को लेकर कानून बनाने की वकालत की और कहा कि कृष्ण जन्मभूमि की मुक्ति की कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। हिंदू महापंचायत के आयोजक सेव इंडिया फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भाई प्रीति सिंह ने कहा कि इन पांच कानूनों को बनाने से देश की 70 प्रतिशत समस्या का समाधान हो जाएगा।

यहां पर बता दें कि महंत स्वामी यति नरसिंहानंद अपने विवादित बयानों के चलते लगातार चर्चा में रहते हैं। हरिद्वार हेट स्पीच मामले में यति नरसिंहानंद गिरी को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। इसी मामले में वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था।  वहीं, इस गिरफ्तारी को लेकर यति नरसिंहानंद ने पुलिस अफसरों को धमकी भी दी थी। उन्होंने कहा था- 'तुम सब मरोगे'। बता दें कि नफरती भाषण देने के आरोपित धर्मगुरुओं में यति नरसिंहानंद भी शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.