सोनीपत (जेएनएन)। दिल्ली से लगता एजुकेशन हब हरियाणा का सोनीपत जिला नशे का केंद्र बनता जा रहा है। कई मामले सामने आने के बाद यह जिला इसके लिए बदनाम होने लगा है। ताजा मामले में बृहस्पतिवार देर रात करीब एक बजे के मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर राई क्षेत्र स्थित अंजनी गेस्ट हाउस पर छापा मारकर 150 के करीब छात्र-छात्राओं को नशे की हालत में पकड़ा है।

बताया जा रहा है कि शहर के विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र-छात्राएं गेस्ट हाउस की चौथी मंजिल पर रेव पार्टी कर रहे थे। इसमें 7-8 विदेशी छात्र-छात्राएं भी शामिल थे। मुख्यमंत्री के उड़नदस्ते ने गेस्ट हाउस से नशीली दवाएं भी बरामद की हैं। मुख्यमंत्री उड़नदस्ता इस मामले की जांच कर रहा है।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ते में तैनात डीएसपी जितेंद्र गहलावत ने बताया कि टीम को लगातर सूचना मिल रही थी कि सोनीपत के एक गेस्ट हाउस में रेव पार्टी होती है और इसमें आसपास के विभिन्न विश्वविद्यालयों के सैकड़ों छात्र-छात्राएं शामिल होते हैं।

सूचना के आधार पर टीम ने कार्रवाई करते हुए देर रात करीब एक बजे के आसपास अंजनी गेस्ट हाउस में छापा मारा। यहां सोनीपत के अलग-अलग विश्वविद्यालयों के करीब 150 छात्र-छात्राएं नशे की हालत में पाए गए हैं। सभी का मेडिकल कराया गया है। गेस्ट हाउस से नशीली दवाएं जिसमें नशे की सुई भी शामिल है, बरामद हुए हैं। टीम मामले की जांच कर रही है और सभी से पूछताछ की जा रही है।

जानें क्या होती है रेव पार्टी
रेव पार्टियों में कोकीन ही नहीं चरस, गांजे जैसे सस्ते नशे से लेकर हेरोइन, हशीश, ब्राउन शुगर, स्मैक, एक्सटेसी की गोलियां जैसे महंगे नशे भी मौजूद  हैं। इन पार्टियों का न कोई तय वक्त होता है और न पक्का ठिकाना, लेकिन ये रेव पार्टियां पुलिस से छिपाकर की जाती हैं। 

Posted By: JP Yadav