नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के साथ एनसीआर में भी मौसम में बड़ी तेजी से उतार-चढ़ाव नजर आ रहा है। इस कड़ी में जहां बृहस्पतिवार को दिनभर लोग उमस, गर्मी और तेज धूप से परेशान रहे, वहीं  शुक्रवार को सुबह दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आया।

मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के इलाकों में बारिश होने की भी खबर है। वहीं, एनसीआर के इलाकों गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद और सोनीपत में बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही हैं। 

गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और सोनीपत में तेज हवाए चल रही हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं, भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुमान के मुताबिक, दिल्ली-एनसीार के विभिन्न इलाकों में न केवल तेज हवा चलेगी, बल्कि बारिश भी हो सकती है। अनुमान है कि सोनीपत, पानीपत, बागपत, मेरठ, झज्जर, कोसली में अगले कुछ घंटों में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

उधर, अचानक बदले मौसम के मिजाज ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। गेहूं की फसल खेतों में पकी खड़ी है, जबकि सरसों की फ़सल कटने ने बाद खेतों में पड़ी है। ऐसे समय मे मामूली बूंदाबादी से भी उत्पादन प्रभावित होगा। इतना ही नहीं, गेहूं का दाना पानी लगने से काला पड़ जाएगा, जिससे अनाज का मंडी में भी सही दाम नहीं मिलेगा। किसानों का कहना है कि आसमान से इस समय सोना भी बरसा तो किसान बर्बाद है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस