Move to Jagran APP

Delhi-NCR Weather Update: तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश से बदला मौसम का मिजाज, आसमान में छाई काली घटा

राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। सुबह से ही यहां घने बादल छाए हुए हैं और कई जगहों पर बिजली कड़क रही है। मौसम विभाग ने भी राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। फाइल फोटो।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Sat, 27 May 2023 06:25 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 07:19 AM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। सुबह से ही यहां घने बादल छाए हुए हैं और कई जगहों पर बिजली कड़क रही है। मौसम विभाग ने भी राजधानी दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली के अधिकांश इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई है। इस दौरान पूरे एनसीआर में तेज बिजली कड़क रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, नोएडा समेत आस-पास के इलाकों में गरज और चमक के साथ बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट दिखेगी।

वहीं, शनिवार सुबह अचानक बदले इस मौसम के बारे में जानकारी देते हुए IMD ने बताया कि बादलों का एक समूह दिल्ली-एनसीआर से गुजर रहा है। इसी प्रभाव के चलते अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-NCR और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से लेकर तेज बारिश होने की संभावनाएं हैं। बारिश के साथ 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। 

गाजियाबाद और नोएडा में भी तेज बारिस

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और साहिबा में भी मौसम का मिजाज बदल गया है। इन इलाकों में सुबह से ही तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है और बिजली कड़क रही है। मौसम में अचानक बदलाव के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने बताया कि इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में तेज बारिश के साथ-साथ 40 से 70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित

राजधानी दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी के साथ हो रही बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली प्रशासन के हवाले से यह जानकारी दी है। दिल्ली एयरपोर्ट प्रधिकरण ने कहा, "खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ है।"

40 डिग्री से नीचे रहेगा तापमान

मालूम हो कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से शुक्रवार को भी राजधानी का मौसम अपेक्षाकृत ठंडा ही रहा। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान दोनों ही सामान्य से कम दर्ज किए गए। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार दिन और लगातार हल्की वर्षा का दौर बना रह सकता है। इस दौरान तापमान भी 40 डिग्री से नीचे ही रहेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.