नई दिल्ली, जेएनएन। मौसम में हर रोज आ रहे बदलाव के बीच फरवरी के चौथे सप्ताह में भी दिल्ली में बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार और मंगलवार को फिर से हल्की बारिश और ओले पड़ सकते हैं। फरवरी में अब तक सामान्य से दोगुनी बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार अब मौसम साफ होने लगेगा। हालांकि, शुक्रवार दोपहर बाद कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। शनिवार व रविवार को बारिश की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री अधिक 13.2 डिग्री सेल्सियस रहा। यही वजह रही कि दिन में लोगों को गर्माहट का एहसास हुआ। सुबह 8.30 बजे तक राजधानी में 0.8 मिमी बारिश हुई। पालम में 0.7 मिमी, लोदी रोड में 0.2 मिमी, रिज और आया नगर में 0.2 मिमी बारिश हुई। हवा में नमी का स्तर भी 54 से 96 फीसद तक रहा। शुक्रवार को तापमान 26 और 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

अगले सप्ताह सोमवार से फिर मौसम बदलना शुरू हो जाएगा और बारिश हो सकती है। इस दौरान बीच बीच में हो रही बारिश की वजह से प्रदूषण भी अधिक परेशान नहीं कर रहा है। बुधवार को प्रदूषण का स्तर खराब रहा। सीपीसीबी के एयर बुलेटिन के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 144, फरीदाबाद का 92, गाजियाबाद का 129, गुरुग्राम का 72 और नोएडा का 126 रहा। 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप