Move to Jagran APP

VIDEO: 10 फुट लंबे अजगर को वन्य जीव विभाग की टीम ने पकड़ा, 11 किलो था वजन

अनिल गंडास टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। यहां उनकी टीम ने रसोई से दस फुट लंबे अजगर को आधे घंटे में ही सुरक्षित पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि अजगर 11 किलोग्राम वजन का था।

By Edited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 07:01 PM (IST)
VIDEO: 10 फुट लंबे अजगर को वन्य जीव विभाग की टीम ने पकड़ा, 11 किलो था वजन
VIDEO: 10 फुट लंबे अजगर को वन्य जीव विभाग की टीम ने पकड़ा, 11 किलो था वजन

गुरुग्राम [जेएनएन]। डीएलएफ फेज-5 स्थित एक सोसायटी में बने फ्लैट की रसोई से दस फुट लंबा अजगर मिलने से हड़कंप मच गया। वन्य जीव विभाग ने अजगर को पकड़कर सुरक्षित अरावली की पहाड़ी में छोड़ दिया। वन्य जीव संरक्षक अनिल गंडास ने बताया कि उनको रविवार रात ग्यारह बजे सूचना मिली थी कि डीएलएफ फेज-5 स्थित एक सोसायटी में ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स की तीसरी मंजिल के फ्लैट नंबर सी-2/2193 की रसोई में अजगर है।

loksabha election banner

सुरक्षित पकड़ लिया गया अजगर
सूचना के करीब एक घंटे के अंदर अनिल गंडास टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। यहां उनकी टीम ने रसोई से दस फुट लंबे अजगर को आधे घंटे में ही सुरक्षित पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि अजगर 11 किलोग्राम वजन का था। अनुमान लगाया जा रहा है कि अजगर फ्लैट में बालकनी या फिर सीढ़ियों के रास्ते आया होगा।

अरावली का जंगल से आया अजगर
अजगर को फ्लैट की मालकिन देखा तो उनके होश उड़ गए। सुरक्षा गार्ड को सूचना दी तो पुलिस के पास सूचना दी गई जिसके बाद वन्य जीव संरक्षक को बुलाया गया। सोसायटी के बाद से अरावली का जंगल शुरू हो जाता है। अजगर वहीं से रात में आया होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.