नई दिल्ली, जेेएनएन। Pulwama Terror Attack जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार शाम को अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने की घटना से पूरे देश में गुस्सा व नाराजगी और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही है। इस बीच दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपने एक महीने का सांसद वेतन CRPF को देने की घोषणा की है। दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। 

एक माह का वेतन समर्पित किया

मनोज तिवारी ने कहा कि मैं अपने इस माह के सांसद वेतन को सीआरपीएफ को समर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि शोक की वजह से भाजपा के कार्यक्रम भी शुक्रवार को रद कर दिए गए। दुख की इस घड़ी में भाजपा शहीदों के परिजनों के साथ है। उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी। आतंकियों की करतूत का मुंहतोड़ जवाब जल्द दिया जाएगा।

दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने शहीद जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में मुख्यमंत्री को देश के टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी देने वालों के खिलाफ मुकदमा चलाने की फाइल को तुरंत स्वीकृति देनी चाहिए। यह पुलवामा हमले में शहीद जवानों के प्रति उनकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया तो भाजपा आगामी विधानसभा सत्र में प्रदर्शन करेगी।

आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देगी सरकार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बृहस्पतिवार शाम को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की भाजपा ने कड़ी निंदा की है। भाजपा नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान के इशारे पर देश के दुश्मनों ने कायराना हरकत की है, जिसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। देशवासी शहीद परिवारों के साथ हैं। शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार को इंडिया गेट पर कार्यक्रम भी आयोजित होगा।

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि ‘मैं स्तब्ध हूं। समझ में नहीं आ रहा है कि गुस्से और आंसुओं को कैसे रोकूं। शहीदों के बलिदान पर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूं।’ उन्होंने कहा कि वीर जवानों के परिजनों के साथ हमारी संवेदना हैं। इस समय देश गुस्से व दुख में है, पूरा विश्वास है कि हमारी सरकार आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देकर उनका सफाया करेगी। भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पहले दिन से ही आतंकियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है।

CRPF जवानों पर हमले के बाद कार्यक्रम में नाचते-गाते दिखे मनोज तिवारी
एक तरफ जब पूरा देश CRPF के जवानों की शहादत का शोक मना रहा था, उस समय मनोज तिवारी प्रयागराज में चल रहे एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ले रहे थे। कार्यक्रम के दौरान मनोज तिवारी गानों पर थिरकते और ठुमके लगाते भी दिखे, उनके साथ अभिनेता रवि किशन भी थे। मनोज तिवारी और रवि किशन ने कार्यक्रम में भजन और गीत तो गाए ही, उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों का गुणगान भी किया।

 गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में बृहस्पतिवार को अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोरा के पास गोरीपोरा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। लगभग दो दर्जन जवान जख्मी हैं। इनमें से कई की हालत गंभीर है।

 हमले को पाकिस्तान से संचालित जैश-ए-मुहम्मद के आत्मघाती दस्ते अफजल गुरु स्क्वॉड के स्थानीय आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास ने अंजाम दिया। उसने 320 किलो विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो को सीआरपीएफ के काफिले में शामिल जवानों से भरी एक बस को टक्कर मारकर उड़ा दिया। काफिले में शामिल तीन अन्य वाहनों को भी भारी क्षति पहुंची।

Posted By: JP Yadav