Move to Jagran APP

Delhi: बदला लेने के लिए आरोपित ने की थी तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपित ने पारिवारिक दुश्मनी का बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 06:45 PM (IST)
Delhi: बदला लेने के लिए आरोपित ने की थी तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या
Delhi: बदला लेने के लिए आरोपित ने की थी तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल में कैदी की हुई हत्या के मामले में नई जानकारी सामने आयी है। पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपित ने पारिवारिक दुश्मनी का बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि कैदी ने उसके परिवार के सदस्य के साथ गलत व्यवहार किया था।

loksabha election banner

दरअसल तिहाड़ जेल में सोमवार को चाकू से गोदकर एक कैदी की हत्या कर दी गई थी। हत्यारोपित भी कैदी है, जिसने जेल संख्या आठ-नौ में वारदात को अंजाम दिया था। मृतक की पहचान मुहम्मद मेहताब के रूप में हुई, जबकि आरोपित का नाम जाकिर है। जेल प्रशासन के अनुसार, धातु से बनी किसी चीज से जाकिर ने चाकू बनाया। उसके बाद वारदात को अंजाम दिया।

सोमवार को जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि मेहताब की गर्दन पर चाकू से छह वार किए गए। उसको पहले जेल की डिस्पेंसरी में, फिर डीडीयू अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जेल प्रशासन की ओर से इस मामले की शिकायत हरिनगर थाना में की गई। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी थी। 

हमले के दौरान जब तक मेहताब की चीख सुनकर जेलकर्मी उसे बचाने पहुंचते, तब तक आरोपित जाकिर कई वार कर चुका था। मेहताब अंबेडकर नगर थाना में दर्ज दुष्कर्म के मामले में 2014 से बंद था। वहीं जाकिर जैतपुर थाना में दर्ज हत्या के मामले में 2018 से जेल में था।

कई अहम सवालों के जवाब जेल प्रशासन को ढूंढना होगा

इस मामले में एक कैदी ने धातु के एक टुकड़े से चाकू बना लिया, लेकिन जेलकर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। जब जाकिर को जेल संख्या आठ-नौ में स्थानांतरित किया गया तो क्या उसने अपनी जान को लेकर कोई खतरा जताया था। जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे से भी प्रत्येक कैदी पर नजर रखी जाती है। क्या जाकिर की गतिविधि कभी कैमरे में संदिग्ध नजर आई? ये कुछ ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब जेल प्रशासन को ढूंढना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.