Move to Jagran APP

दिल्ली की जेल में कैदी ने किया महिला डाक्टर के साथ दुष्कर्म का प्रयास, DCW ने जेल महानिदेशक को जारी किया नोटिस

दिल्ली की मंडोली जेल में एक कैदी के द्वारा महिला डाक्टर के साथ दुष्कर्म के प्रयास करने का मामला सामने आया है। इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग ने जेल महानिदेशक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

By JagranEdited By: Sonu GuptaPublished: Wed, 28 Sep 2022 03:58 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 03:58 PM (IST)
दिल्ली की जेल में कैदी ने किया महिला डाक्टर के साथ दुष्कर्म का प्रयास, DCW ने जेल महानिदेशक को जारी किया नोटिस
महिला डाक्टर के साथ जेल में दुष्कर्म का प्रयास। (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली की मंडोली जेल में एक कैदी के द्वारा महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के प्रयास करने का मामला सामने आया है। इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग ने जेल महानिदेशक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि जेल में काम करने वाली एक महिला डॉक्टर को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति से गुजरना पड़ा है।

loksabha election banner

कैदी ने किया दुष्कर्म का प्रयास

शिकायत के मुतबिक पीड़ित महिला मंडोली जेल में रेजिडेंट डाक्टर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही थीं। उसने बताया कि सोमवार को जब वह जेल में महिला शौचालय का उपयोग करने गई थी तो पास के एक शौचालय में एक कैदी पहले से ही छिपा हुआ था। डाक्टर ने आयोग को बताया कि जब वह शौचालय से बाहर निकली तो कैदी उसपर छलांग लगी दी और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। हालांकि वह किसी भी तरह वह वहां से भागने में सफल रहीं।

दुष्कर्म के मामले में कैदी जेल में है बंद

आरोपी विचाराधीन कैदी है और दुष्कर्म के एक मामले में जेल में बंद है। पीड़ित महिला डाक्टर ने कैदी का पहले भी जेल में उपचार कर चुकी है। डाक्टर ने आयोग को बताया कि हालांकि वह मौके से भागने में कामयाब रही और सुरक्षाकर्मियों को सतर्क किया।

दिल्ली महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिल महानिदेशक को नोटिस जारी की है और इस मामले में दर्ज एफआईआर और जांच रिपोर्ट की जानकारी मांगी है। उन्होंने दिल्ली की जेलों में महिलाओं के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए अधिकारियों से कदम उठाने की भी मांग की हैं। इस मामले पर जेल अधिकारियों को अगले माह तीन अक्टूबर तक जवाब दाखिल करने को कहा गया है।

महिला डाक्टर को दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति से गुजरना पड़ा

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा, 'जेल में काम करने वाली एक महिला डाक्टर को इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति से गुजरना गुजरना पड़ा। उसे उस आदमी से जान छुड़ाकर भागने के लिए उस से शारीरिक रूप से लड़ना पड़ा।' उन्होंने आगे कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि इस प्रकार की घटना भविष्य में दोबारा ना हो। उन्होंने आगे बताया कि इस मामले पर हमने जेल अधिकारियों को नोटिस जारी किया है।

यह भी पढ़ें-  लता मंगेशकर के नाम पर अयोध्या के चौक का हुआ नामकरण, पीएम मोदी बोले - कला जगत से जुड़े लोगों के लिए रहेगा प्रेरणा स्थल

यह भी पढ़ें- मानसून पर IMD का लेटेस्ट अपडेट, एमपी-छत्तीसगढ़ सहित 16 राज्यों में येलो अलर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.