Move to Jagran APP

'Pond Man of India' रामवीर तंवर का जोरदार स्वागत, मन की बात में पीएम मोदी ने की तारीफ

पोंड मैन ऑफ इंडिया रामवीर तंवर का ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर कस्बे में मंगलवार को वेलकम फार्म हाउस में जोरदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में मन की बात में रामवीर तंवर का जिक्र किया था।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 02:05 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 02:05 PM (IST)
रामवीर तंवर का जोरदार स्वागत, मन की बात में पीएम मोदी ने किया था तारीफ

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददात। पोंड मैन ऑफ इंडिया रामवीर तंवर का ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर कस्बे में मंगलवार को वेलकम फार्म हाउस में जोरदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में मन की बात में रामवीर तंवर का जिक्र किया था। उन्होंने कहा कि रामवीर तंवर ने तालाबों को स्वच्छ करने के लिए एक अभियान चला रखा है। मिली जानकारी के अनुसार, बिलासपुर कस्बे में वेलकम फार्म हाउस में अलौदा गांव के प्रधान डॉ निजामुद्दीन के नेतृत्व में रामवीर तंवर और उनके साथी एडवोकेट अमित भाटी का स्वागत किया। इस मौके पर रामवीर तंवर ने सभी से इस अभियान में शामिल होने की अपील की और कहा कि तालाबों को स्वच्छ बनाने में सभी सहयोग दें क्योंकि तालाबों के स्वस्थ होने से पर्यावरण में काफी सुधार आता है जो आज के वक्त की बहुत जरूरत है।

loksabha election banner

इस मौके पर शाकिर खान, अरशद खान, शहबाज खान, शाहनवाज खान, अनुपम तायल, अमजद सैफी, नदीम सलमानी,शोएब सैफी, दानिश खान, निजाम भारतीय,साबिर खान,जवाहर प्रधान,प्रवेश शर्मा,अफशान सैफी,कादिर खान,सदाकत खान, इकराम खान, फिरोज अब्बासी भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में ऐसे युवाओं का जिक्र किया, जो सामाजिक हित में कुछ अलग हटकर काम कर रहे हैं। पीएम ने उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के रामवीर तंवर का भी जिक्र किया। रामवीर पिछले 6 सालों से तालाबों को पुनर्जीवित करने और उनके सुंदरीकरण का काम कर रहे हैं। रामवीर ​अब तक गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, सहारनपुर, पलवल, मानेसर और दिल्ली में करीब 40 तालाबों को अपने प्रयासों से नया जीवन दे चुके हैं। उन्होंने इस अभियान की शुरुआत 2015 से की थी।

इसके पहले रामवीर लोगों को सिर्फ तालाबों और अन्य प्राकृतिक जल स्त्रोतों को बचाने के बारे में जागरूक करते थे। रामवीर ने 6 साल पहले जागरूकता फैलाने से इतर तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने और उनके पुनर्जीवित व सुंदरीकरण के प्रयास शुरू किए। उनके साथ इस अभियान में 14 लोगों की टीम जुड़ गई है। पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर रामवीर तंवर ने प्राकृतिक जल स्त्रोतों को बचाने के लिए 2018 में अपनी नौकरी छोड़ दी। अब उनकी पहचान 'Pond Man of India' के रूप में है। उन्होंने 'Selfie with Pond' अभियान की शुरुआत की थी ताकि लोगों को प्राकृतिक जल स्त्रोतों के महत्व और उनकी दुर्दशा के बारे में जानकारी हो. तालाबों को बचाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.