नई दिल्ली, एएनआइ।  Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने प्रह्लादपुर बांगर इलाके में एक दुकान पर छापेमारी के दौरान एक नकली टाटा साल्ट निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया है। छापमारी की कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 3000 किलो से अधिक नकली उत्पाद बरामद किया है। कार्रवाई की कड़ी में पुलिस ने दुकान के मालिक को गिरफ्तार किया है। दुकान मालिक पर कॉपी राइट एक्ट के प्रावधानों के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। दुकान मालिक को कोर्ट में पेश किए जाने की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, शाहदरा जिले में पुलिस ने दुष्कर्म और छेड़छाड़ में लोगों को फंसाकर उनसे पैसे ऐंठने वाले दो गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। कृष्णानगर पुलिस ने एक युवती सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से कारोबारी के परिवार से वसूले गए एक लाख रुपये भी बरामद हुए हैं, वहीं जगतपुरी पुलिस ने भी एक युवक और एक युवती को दबोचा है।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा ने बताया कि 3 जून को शांति मोहल्ला निवासी एक कारोबारी के खिलाफ एक युवती ने दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने कारोबारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस बीच कारोबारी के बेटे ने पुलिस में शिकायत दी कि कुछ लोग केस वापस लेने के लिए उनसे 20 लाख रुपये की मांग रहे हैं। वह एक लाख रुपये उन्हें दे चुका है।

इस पर थानाप्रभारी राजकुमार साहा की देखरेख में जांच टीम बनाई गई। टीम ने पीड़ित युवती को बुलाकर उससे पूछताछ की तो कुछ शक हुआ। इसके बाद योजना के तहत युवती से उसके स्वजनों और घर के बारे में पूछताछ की गई। युवती ने एक महिला को अपनी बड़ी बहन बताया। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि युवती की कोई बहन नहीं है। जब दिल्ली पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो सारा मामले सामने आ गया। ठगी के रैकट की तरीके को जानकर पुलिस भी हैरान है। 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस