Move to Jagran APP

कामकाजी दंपती के फ्लैट में चोरी करता था कारपेंटर, ज्वैलर को बेच देता था सामान, गिरफ्तार

काम के दौरान कारपेंटर कामकाजी दंपती के घर पर नजर रखता था। कई दिनों तक रेकी करके पता करता था कि दंपती कब ड्यूटी जाते हैं और कब लौटते हैं।

By Edited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 09:44 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 07:22 PM (IST)
कामकाजी दंपती के फ्लैट में चोरी करता था कारपेंटर, ज्वैलर को बेच देता था सामान, गिरफ्तार
कामकाजी दंपती के फ्लैट में चोरी करता था कारपेंटर, ज्वैलर को बेच देता था सामान, गिरफ्तार

नोएडा, जेएनएन। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित पॉश सोसायटियों में काम करने के दौरान कारपेंटर रेकी करता था और मौका मिलने पर खिड़की की ग्रिल उखाड़ कर कीमती सामान चोरी कर लेता था। आरोपी अकेले ही वारदातों को तीन महीने से अंजाम दे रहा था और कई फ्लैटों से लाखों का माल साफ कर चुका था। कई पीड़ितों की शिकायत पर आरोपी की तलाश में जुटी बिसरख कोतवाली पुलिस को सीसीटीवी कैमरे से मदद मिली और सोमवार रात करीब 8 बजे तिगरी के पास उसे दबोच लिया गया।

loksabha election banner

चोरी के गहने खरीदने वाला ज्वैलर गिरफ्तार
आरोपी की मदद से चोरी के गहने खरीदने वाले ज्वैलर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों से 40 हजार नकद और करीब 10 लाख कीमत के गहने बरामद हुए हैं। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

ऐसे करता था चोरी
एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने बताया कि आरोपी कारपेंटर साजिद और ज्वैलर पुनीत वर्मा हापुड़ के रहने वाले हैं। साजिद ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटियों के फ्लैटों में लकड़ी का काम करता है। काम के दौरान वह कामकाजी दंपती के घर पर नजर रखता था। कई दिनों तक रेकी करके पता करता था कि दंपती कब ड्यूटी जाते हैं और कब लौटते हैं। इसके बाद मौका पाकर फ्लैट के खिड़की की ग्रिल उखाड़ कर कमरे में घुस जाता था और कीमती सामान बैग में भर कर फरार हो जाता था।

तीन घरों का सामान बरामद 
अभी तीन घरों से चोरी हुआ सामान बरामद हुआ है। जिसमें उसने 14 जुलाई को पॉम ओलंपिया सोसायटी में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर इशान गंगवार के घर में चोरी की थी। इसके बाद 8 अक्टूबर को 11 एवेन्यू गौड़ सिटी में रहने वाले आइटी कंपनी में काम करने वाले विक्रम सिंह के फ्लैट में चोरी करके एक लाख की ज्वैलरी चोरी की। जबकि 10 अक्टूबर को आरोपी ने 12 एवेन्यू गौड़ सिटी में रहने वाले ट्रैवेल कंपनी में कार्यरत अंकुर के फ्लैट में चोरी करके करीब 9 लाख की ज्वैलरी और नकदी पर हाथ साफ कर दिया था। आरोपी चोरी का माल ज्वैलर पुनीत वर्मा को बेच देता था। दोनों से चार कंगन, पांच अंगूठी, एक जोड़ी झुमके, दो नोज पिन, एक मंगलसूत्र, एक डायमंड की अंगूठी आदि बरामद हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.