Move to Jagran APP

नोएडा में डंपिंग ग्राउंड का विरोध, लोगों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

नोएडा के सेक्टर 123 में डंपिंग ग्राउंड बनने को लेकर लोगों का विरोध बढ़ता जा रहा है। लोगों का कहना है कि डंपिंग ग्राउंड बनने से स्थानीय लोगों का जीना दूभर हो जाएगा।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 05:23 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 05:32 PM (IST)
नोएडा में डंपिंग ग्राउंड का विरोध, लोगों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

नोएडा [जेएनएन]। सेक्टर 123 में डंपिंग ग्राउंड बनने को लेकर लोगों का विरोध जारी है। बुधवार को स्थानीय लोगों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया और विरोध में नारेबाजी की। इससे पहले नोएडा प्राधिकरण के प्रस्तावित लैंडफिल साइट को डंपिंग ग्राउंड की तरह इस्तेमाल करने के खिलाफ सेक्टर-122 में हुई महापंचायत में बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए थे। महापंचायत के बाद भीड़ ने पर्थला गोलचक्कर को जाम कर दिया था।प्रदर्शनकारियों और पुलिस-प्रशासन के बीच कई बार टकराव की स्थिति भी बनी थी।

loksabha election banner

आबादी से मात्र 100 मीटर दूर है डंपिंग ग्राउंड

डंपिंग ग्राउंड के विरोध को देखते हुए समाधान निकालने के लिए मंगलवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में भी कोई सहमति नहीं बन सकी। बैठक के बाद कूड़ा संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुखबीर पहलवान ने आरोप लगाया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी अपनी बात पर अड़े हुए हैं। पहलवान ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गाजियाबाद में कूड़ा संघर्ष समिति के लोगों से मुलाकात के दौरान यह बात कही थी कि कूड़ाघर आबादी से 2 किलोमीटर दूर बनाया जाएगा। लेकिन जहां पर डंपिंग ग्राउंड बनाया जा रहा है, वह आबादी से मात्र 100 मीटर दूर है।

लोगों का रहना दूभर हो जाएगा

लोगों का कहना है की डंपिंग ग्राउंड से आबादी मात्र 100 मीटर दूर है, ऐसे में यहां कूड़ा डालने की वजह से लोगों का रहना दूभर हो जाएगा। बैठक में केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा, नोएडा से भाजपा विधायक पंकज सिंह, नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयपाल के साथ शहर के विभिन्न रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष, जनप्रतिनिधि व विभिन्न पार्टियों के नेता शामिल थे।

आंदोलन जारी रखने की घोषणा

बैठक में डंपिंग ग्राउंड को लेकर आपसी सहमति से कोई समाधान नहीं निकलता देख संघर्ष समिति के पदाधिकारी व नोएडा के लोगों ने डॉक्टर महेश शर्मा के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। उनका आरोप था कि शर्मा जनहित की बातों को दरकिनार कर आबादी के बीचों-बीच कूड़ाघर बनवाने पर आमादा हैं। कूड़ा संघर्ष समिति के पदाधिकारी ओमवीर यादव ने कहा कि अगर कूड़ाघर सेक्टर 123 में बनता है तो आगामी लोकसभा चुनाव में महेश शर्मा का विरोध किया जाएगा। इस बीच कूड़ा संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुखबीर पहलवान ने आंदोलन जारी रखने की घोषणा की है।

नागरिक व ग्रामीण 15 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं

नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 123 में डंपिंग ग्राउंड बनाने की योजना के विरोध में नोएडा के नागरिक व ग्रामीण 15 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गाजियाबाद में मिलकर डंपिंग ग्राउंड के कार्य को रुकवाने का आग्रह किया था। उसके बाद ही आज यह उच्च स्तरीय बैठक रखी गई थी।

यह भी पढ़ें: यूपीः मधुरा के बाद हाथरस जिले में जमीन घोटाला, 'अपनों' को पहुंचाया करोड़ों का फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.