Move to Jagran APP

Traffic Adversary: दिल्ली-नोएडा के लोग ध्यान दें, बुधवार और शुक्रवार को गाजियाबाद में रहेगा रूट डायवर्जन

Traffic Adversary बुधवार को भारतीय वायुसेना फुल ड्रेस रिहर्सल करेगी क्योंकि शुक्रवार को वायु सेना अपनी 89वीं वर्षगांठ मनाएगी। इसके लिए बुधवार और शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। ऐसे में वाहन चालक रूट डायवर्जन को देखते हुए यात्रा करें।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 10:57 AM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 10:57 AM (IST)
Traffic Adversary: दिल्ली-नोएडा के लोग ध्यान दें, बुधवार और शुक्रवार को गाजियाबाद में रहेगा रूट डायवर्जन
Traffic Adversary: दिल्ली-नोएडा के लोग ध्यान दें, बुधवार और शुक्रवार को गाजियाबाद में रहेगा रूट डायवर्जन

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण न्यूज नेटवर्क। दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों के लिए यह खबर बेहद जरूरी है, खासकर उन लोगों के लिए जो दिल्ली और नोएडा से गाजियाबाद में आवाजाही ज्यादा करते हैं। दरअसल,   हिंडन (गाजियाबाद) में बुधवार को भारतीय वायुसेना फुल ड्रेस रिहर्सल करेगी, क्योंकि शुक्रवार को वायु सेना अपनी 89वीं वर्षगांठ मनाएगी। इसके लिए बुधवार और शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है।

loksabha election banner

गाजियाबाद यातायात पुलिस अधीक्षक रामानंद कुशवाहा (ramanand kushwaha, ghaziabad traffic police superintendent) ने बताया है कि वायुसेना के आयोजन की संवेदनशीलता व सुरक्षा के मद्देनजर डायवर्जन लागू किया गया। ऐसे में लोग घर से रूट देखकर ही निकलें। दोनों दिन डायवर्जन सुबह पांच बजे से आयोजन पूरा होने तक लागू रहेगा। अगर असुविधा से बचना है और जाम से रूबरू नहीं होना है तो लोगों को चाहिए कि वे गाजियाबाद यातायात पुलिस के सुझाए रास्तों का ही इस्तेमाल करें। बता दें कि हर साल भारतीय वायु सेना स्थापना की वर्षगांठ पर आयोजन करती है और इसी तरह शहर में हर साल रूट डायवर्जन रहता है।

ऐसे रहेगा डायवर्जन

  • राजनगर एक्सटेंशन चौराहा से चारपहिया वाहन ट्रांस हिंडन, सीमापुरी बार्डर या भोपुरा जाने वाले वाहन बाया मेरठ तिराहा, मोहननगर से करनगेट चौकी होते हुए जाएंगे।
  • ऐलिवेटेड रोड पूरी तरह से सामान्य यातायात के लिए बंद रहेगा।
  • भोपुरा की ओर से आने वाले छोटे वाहन बाया करन गेट चौकी, बीकानेर गोलचक्कर, मोहननगर होते हुए जाएंगे।
  • लोनी की ओर से आने वाले भारी वाहन टीला मोड़ से बाया पाइपलाइन मुरादनगर होते हुए जाएंगे।
  • रोटरी गोलचक्कर, नागद्वार, एयरफोर्स गोलचक्कर से करन गेट चौकी तक सामान्य यातायात पूरी तरह बंद रहेगा।
  • मोहननगर चौराहा से कोई भी वाहन एयरफोर्स गोलचक्कर की ओर नहीं जा सकेगा
  • दिल्ली की ओर जाने वाले सभी वाहन चालक असुविधा से बचने के लिए एनएच-9 होकर और सैक्टर 62 से नोएडा होते हुए दिल्ली जा सकते हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.