Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल: सोशल मीडिया पर हिट हो रहा है नेल आर्ट का स्टाइलिश अवतार

इन दिनों नेल आर्ट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। रेनबो व जेल नेल आर्ट को छोड़कर युवतियां पेंसिल कलर नेल आर्ट को लेकर क्रेज दिखा रही हैं।

By Edited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 03:03 PM (IST)
लाइफस्टाइल: सोशल मीडिया पर हिट हो रहा है नेल आर्ट का स्टाइलिश अवतार
लाइफस्टाइल: सोशल मीडिया पर हिट हो रहा है नेल आर्ट का स्टाइलिश अवतार

गुरुग्राम (प्रियंका दुबे मेहता)। सोशल मीडिया के प्रभाव में ब्यूटी ट्रेंड्स तेजी से बदल रहे हैं। एक ट्रेंड के प्रति दीवानगी बढ़ती है तो दूसरा शुरू हो जाता है। दूसरे के प्रति आकर्षण बढ़ते ही और अनूठे ट्रेंड की खोज शुरू हो जाती है। इसी तरह से अब एक से बढ़कर एक ट्रेंड सोशल मीडिया वॉल को घेरे रहते हैं। इन दिनों नेल आर्ट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। रेनबो व जेल नेल आर्ट को छोड़कर युवतियां पेंसिल कलर नेल आर्ट को लेकर क्रेज दिखा रही हैं। इस तरह का नेल आर्ट कलरफुल टच देता है। ऐसे में माना जा रहा है कि फेस्टिव सीजन में यह नेल आर्ट काफी पसंद किया जाएगा।

loksabha election banner

क्या है पेंसिल कलर नेल आर्ट
यह नेल आर्ट इस तरह से किया जाता है कि नाखून हूबहू पेंसिल कलर की तरह नजर आते हैं। नाखूनों पर इसी आकार में जे¨लग की जाती है और पेंसिल कलर से अलग अलग रंगों से इन्हें बाकायदा नोक देकर सजाया जाता है। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि इस तरह के नेल आर्ट में कामकाज में असुविधा होती है लेकिन ट्रेंड परस्त लोग इसे खुशी खुशी अपना रहे हैं।

सोशल मीडिया से आया ट्रेंड

इंस्टाग्राम पर आने वाला हर ट्रेंड कुछ ही पलों में लोगों को अपनी ओर आकर्षण में बांध लेता है। इस नेल आर्ट ट्रेंड के साथ भी यही हुआ। रूस से आए इस ट्रेंड को लोगों ने हाथों हाथ लिया है। यहां पर भी इस तरह के नेल आर्ट की मांग बढ़ गई, जिसके बाद नेल आर्ट आर्टिस्ट इसे सीख रहे हैं। नेल आर्ट विशेषज्ञ नुपुर गुप्ता का कहना है कि खूबसूरत नेल आ‌र्ट्स के साथ साथ अब अनूठे नेल आर्ट को भी उतनी ही तवज्जो मिल रही है। उनके मुताबिक अब युवतियां इस तरह के नेल आर्ट की मांग कर रही हैं। पेंसिल कलर नेल आर्ट हो या फिर ज्वेलरी नेल आर्ट। हर तरह के डिजाइंस इंस्टाग्राम व सोशल मीडिया से आ रहे हैं।

लोग इस तरह के डिजाइंस का डिमांड कर रहे हैं, क्योंकि युवा पूरी तरह से सोशल मीडिया के प्रभाव में जी रहे हैं और वहीं के डिजाइंस व ट्रेंड्स को पिक करते हैं। नेल आर्ट में भी लोग अनूठेपन की तलाश कर रहे हैं जिसको हम लोग पूरा करने की कोशिश भी कर रहे हैं।

- प्रिया कालरा, नेल आर्ट विशेषज्ञ

कलर पेंसिल नेल आर्ट आने वाले फेस्टिव सीजन के लिहाज से बेहतरीन साबित होगा। थोड़ा अलग होने व रंग बिरंगा होने के कारण इसे लोग पसंद कर रहे हैं। नवयुवतियों में इसको लेकर ज्यादा क्रेज देखने को मिल रहा है। पेंसिल कलर्स से प्रभावित इस नेल आर्ट को रैंप से लेकर कॉलेजों तक में भी देखा जा सकता है।

- नुपुर गुप्ता, नेल आर्ट विशेषज्ञ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.