Move to Jagran APP

दिल्ली एयरपोर्ट पर 48 घंटे से फंसे हैं कुवैत जाने वाले यात्री

एयरवेज कर्मियों का कहना है कि ऑपरेशनल कारण से उड़ान रद की गई थी। इसके बाद अलग-अलग उड़ानों से यात्रियों को गंतव्य के लिए रवाना किया जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 09:44 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 11:13 AM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट पर 48 घंटे से फंसे हैं कुवैत जाने वाले यात्री
दिल्ली एयरपोर्ट पर 48 घंटे से फंसे हैं कुवैत जाने वाले यात्री

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के आइजीआइ एयरपोर्ट से कुवैत जाने वाली कुवैत एयरवेज की उड़ान रद होने के चलते कई यात्री दिल्ली में पिछले 48 घंटे से फंसे हैं। एयरवेज कर्मियों का कहना है कि ऑपरेशनल कारण से उड़ान रद की गई थी। इसके बाद अलग-अलग उड़ानों से यात्रियों को गंतव्य के लिए रवाना किया जा रहा है। उधर, उड़ान रद होने के कारण कई यात्रियों की कनेक्टिंग फ्लाइट के अलावा होटल की बुकिंग इत्यादि भी रद हो चुकी है। इस घटना से पीड़ित यात्रियों में एयरवेज के प्रति खासा गुस्सा है।

loksabha election banner

12 जून की रात दो बजे कुवैत जाने वाली कुवैत एयरवेज की उड़ान उड़ान संख्या केयू-382 रद हो गई। विदेश यात्र के लिए 150 से ज्यादा यात्री एयरपोर्ट पर पहुंच चुके थे। पहले तो यात्रियों ने सोचा कि आगामी कुछ घंटे में अन्य उड़ान से उन्हें गंतव्य के लिए रवाना कर दिया जाएगा। लेकिन, एयरवेज के अधिकारियों ने इसकी कोई व्यवस्था नहीं की। स्थित यह है कि करीब 48 घंटे बीतने के बावजूद वे इस आस में होटल और एयरपोर्ट के चक्कर काट रहे हैं ताकि उनकी यात्र किसी तरह पूरी हो सके।

यात्रियों के मुताबिक, उन्हें आश्वासन दिया गया कि बहुत जल्द सभी को अगली उड़ान से गंतव्य के लिए रवाना कर दिया जाएगा। इसी बीच सभी को बसंतकुंज स्थित होटलों में ठहरा दिया गया। इस उड़ान के ज्यादातर यात्री, हैदराबाद, बिहार, उत्तर प्रदेश से जबकि कुछ दिल्ली के थे। सभी आगामी यात्र की उम्मीद में होटल में रुक गए और एयरवेज के अधिकारियों से संपर्क करते रहे।

हैदराबाद निवासी यात्री प्रमोद रेड्डी के मुताबिक उन्हें होटल में रुके करीब 48 घंटे होने वाले हैं। लेकिन एयरवेज के अधिकारी उनकी कोई सुध नहीं ले रहे। वे करीब 70 यात्रियों के साथ होटल में ठहरे हुए हैं। सभी अपनी यात्र के लिए लगातार होटल से एयरपोर्ट का चक्कर काट रहे हैं। एयरवेज न तो उनके सवाल का सही जबाव दे रही है और न ही यह बताया जा रहा है कि उन्हें यात्र के लिए और कितना इंतजार करना पड़ेगा। दिल्ली के यात्री राकेश कुमार ने बताया कि कि कुवैत से उनकी पेरिस के लिए कने¨क्टग फ्लाइट थी। वहां उनके होटल भी बुक थे। लेकिन उड़ान रद होने से सारी बुकिंग रद करानी पड़ी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.