Move to Jagran APP

मनाही के बाद भी पंखा रोड पर धड़ल्ले से दौड़ रहे ई-रिक्शा, सड़क हादसे से नही लिया सबक

शुक्रवार को रोहतक रोड पर सड़क हादसे में ई-रिक्शा चालक की दर्दनाक मौत के बाद भी यातायात पुलिस अभी तक सबक नहीं लिया है।

By Edited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 07:34 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 08:02 PM (IST)
मनाही के बाद भी पंखा रोड पर धड़ल्ले से दौड़ रहे ई-रिक्शा, सड़क हादसे से नही लिया सबक
मनाही के बाद भी पंखा रोड पर धड़ल्ले से दौड़ रहे ई-रिक्शा, सड़क हादसे से नही लिया सबक

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शुक्रवार को रोहतक रोड पर सड़क हादसे में ई-रिक्शा चालक की दर्दनाक मौत के बाद भी यातायात पुलिस ने अभी तक सबक नहीं लिया है। व्यस्त सड़कों में शुमार पंखा रोड पर ई-रिक्शा परिचालन पर प्रतिबंध है, इसको लेकर यातायात पुलिस ने सड़क पर कई जगह सूचना के बाबत बैनर लगाए हुए हैं, बावजूद इसके सड़क पर ई-रिक्शा आसानी से नजर आ जाते हैं। कुल मिलाकर यातायात पुलिस की सूचना पट सिवाए खानापूर्ति के और कुछ बयां नहीं करते है।

loksabha election banner

पुलिस आला अधिकारी कार्रवाई का आश्वासन देकर समस्या से पल्ला झाड़ लेते हैं। यातायात पुलिस के संरक्षण में ई-रिक्शा चालक चार से अधिक सवारियों को बिठाकर पंखा रोड पर दौड़ते हुए देखे जाते है। शनिवार को तीन यातायात पुलिस सड़क पर तैनात होने के बावजूद ई-रिक्शा चालक पंखा रोड पर दम भर रहे थे।

ऐसा प्रतीत हो रहा था कि पुलिस कर्मचारियों ने जैसे अपनी आंखे ही मूंद ली हो ताकि उन्हें कोई कार्रवाई नहीं करनी पड़े। असल में उत्तम नगर टर्मिनल, पीरागढ़ी व मोती नगर की तरफ से रोजाना कई बसें पंखा रोड होते हुए सागरपुर, डाबड़ी, द्वारका व जनकपुरी की तरफ जाती हैं। बसों की आवाजाही के लिहाज से यह काफी व्यस्त सड़क है। इन सबके के बीच रोजाना करीब 100 ई-रिक्शा सागरपुर व हरि नगर दोनों रुटों के लिए तेज रफ्तार वाहनों के बीच चलते हैं। शिकायत के बाद आला अधिकारियों का दवाब पड़ने पर यातायात पुलिस की ओर से इन ई-रिक्शा चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। पर कोई स्थायी समाधान आज तक नहीं निकाला गया है। ई-रिक्शा चालक अपने साथ यात्रियों की जान जोखिम में डालकर सड़क पर दौड़ते है।

सबसे बड़ी परेशानी यह है कि चालक सड़क सुरक्षा नियमों का पालन बिल्कुल नहीं करते है। नियमों की अवहेलना के कारण कई बार सड़क हादसे की दुर्घटना हो चुकी है। इसके अलावा उत्तम नगर चौराहे पर पंखा रोड के किनारे पर सड़क के दोनों तरफ अव्यवस्थित ढंग से खड़े रहते है। जिसके कारण बसों को टर्न करने में समस्या होती है और सड़क पर भी कई बार जाम की समस्या खड़ी हो जाती है। आश्चर्य की बात यह है कि पंखा रोड पर यातायात पुलिस की ओर से ई-रिक्शा परिचालन प्रतिबंध का बोर्ड सालभर पहले लगाया गया था और स्थिति तब भी वैसी थी और आज भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.