नई दिल्ली [जेएनएन]। पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने दिल्ली की एक अदालत में सीबीआइ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने सीबीआइ पर आरोप लगाया है कि वह एयरसेल-मैक्सिस मामले में दाखिल आरोप पत्र के चुनिंदा तथ्यों को मीडिया में लीक कर रही है, उन्होंने सीबीआइ पर न्यायिक प्रक्रिया का मजाक बनाने का आरोप भी लगाया है।

मीडिया ट्रायल में है एजेंसी की दिलचस्पी 

चिदंबरम ने कहा कि जांच से ज्यादा एजेंसी की दिलचस्पी मामले के मीडिया ट्रायल में है। सीबीआइ न्यायिक प्रक्रिया का मजाक बना रही है। चिदंबरम ने इस मामले को लेकर सीबीआइ पर पहले भी निशाना साधा था। दरअसल, चिदंबरम एयरसेल-मैक्सिस सौदे मामले में नियमों की अहवेलना के आरोप का सामना कर रहे हैं। आरोप है कि यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहते हुए चिदंबरम ने 3,500 करोड़ रुपये की एफडीआई की स्वीकृति आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति की मंजूरी के बिना दी थी।

पी चिदंबरम दैनिक जागरण के लिए इमेज परिणाम

कार्ति चिदंबरम का नाम भी आया सामने 

3,500 करोड़ के घोटाले वाले इस मामले में सीबीआइ ने 19 जुलाई को आरोप पत्र दाखिल किया था। जांच एजेंसी ने पी चिदंबरम पर 1.13 करोड़ रुपये घूस लेने का आरोप लगाया है। सीबीआइ ने कहा है कि यह घूस 3500 करोड़ रुपये के अवैध विदेशी निवेश को मंजूरी देने के लिए पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम द्वारा ली गई थी।  

Posted By: Amit Mishra