Move to Jagran APP

हेलो...इटली से आपका पार्सल आया है, इसमें सोना है, ऐसे लुभावने फोन काल में फंस गई महिला, जानें फिर क्या हुआ

दो बार पैसे जमा करने के बाद पीड़िता को ठगी का शक हुआ और उसने पैसा जमा करने से मना कर दिया। महिला ने पुलिस को बताया कि इंकार के बाद जब उन्होंने जमा कराई गई रकम वापस मांगी तब इसके बाद आरोपित महिला ने अपना फोन बंद कर लिया।

By JagranEdited By: Prateek KumarPublished: Mon, 26 Sep 2022 05:30 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 05:30 PM (IST)
हेलो...इटली से आपका पार्सल आया है, इसमें सोना है, ऐसे लुभावने फोन काल में फंस गई महिला, जानें फिर क्या हुआ
इटली से तोहफा भेजने का झांसा देकर महिला से 2.30 लाख ठगे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंस्टाग्राम पर एक महिला को महंगे तोहफे का लालच करना भारी पड़ गया। महिला को 2.30 लाख रुपये गंवाने पड़े। इससे पहले की महिला को और ठगा जाता, उन्होंने पुलिस को सारी बात बता दी, जिसके बाद ठगी की धारा में उत्तम नगर थाना पुलिस ने प्राथमिकी की। अब पुलिस आरोपितों की तलाश में है। पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि उनके इंस्टाग्राम पर मार्सेलो जियोवनी नाम के प्रोफाइल से दोस्ती का प्रस्ताव आया। उसके प्रस्ताव को उन्होंने स्वीकार कर लिया। कुछ दिन बाद मार्सेलो ने अपना फोन नंबर दिया और फिर दोनों वाट्सएप पर बात करने लगे। कभी कभी वायस काल पर भी बात होती थी।

loksabha election banner

इटली से आया तोहफा

एक दिन मार्सेलो ने काल कर बताया कि उसने एक तोहफा खरीदा है, जिसे वह इटली से पार्सल कर रहा है। अगले दिन महिला के मोबाइल पर एक अंजान महिला का फोन आया। महिला ने कहा कि वह इंपोर्ट (आयात) कार्यालय से बोल रही है। उसने बताया कि उनका एक पार्सल आया है। स्कैन करने पर पता चला है कि पार्सल में सोना है।

पार्सल पाने के लिए जमा करने होंगे 2.8 लाख रुपये

पार्सल लेने के लिए उन्हें इंपोर्ट ड्यूटी के तौर पर 2.80 लाख रुपये जमा करवाने होंगे। उसके बाद महिला ने पीड़िता के मोबाइल पर एक बैंक खाता नंबर भेजा और इसमें पैसा जमा करने के लिए कहा। पीड़िता ने किश्तों में 2.30 लाख जमा कर दिए। कुछ दिन बाद फिर से महिला ने मैसेज कर बकाया 50 हजार रुपये जमा करने के लिए कहा और एक बैंक खाता नंबर दिया। पीड़िता ने खाते में 50 हजार रुपये डलवा दिए। पैसा जमा होने के बाद पीड़िता का एक अज्ञात नंबर से महिला ने फिर से फोन किया और पार्सल लेने के लिए 2.15 लाख रुपये जमा करने के लिए कहा।

दूसरी बार में पैसे जमा करने से किया मना

पीड़िता को ठगी का शक हुआ और उसने पैसा जमा करने से मना कर दिया। महिला ने पुलिस को बताया कि इंकार के बाद जब उन्होंने जमा कराई गई रकम वापस मांगी तब इसके बाद आरोपित महिला ने अपना फोन बंद कर लिया। पीड़िता ने 23 सितंबर को थाने में इसकी लिखित शिकायत की। पुलिस ने पीड़िता का बयान लेकर ठगी का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस आरोपितों के मोबाइल नंबर और बैंक खातों की जांच कर आरोपितों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.