Move to Jagran APP

'ठांय-ठांय' करने वाली यूपी पुलिस का नया कारनामा जानकर रह जाएंगे दंग

पुलिस ने दुर्घटना होने पर जानलेवा हमले का केस दर्ज कर गाजियाबाद में रहने वाले तीन युवकों को थाने में बैठा रखा है। अब डेढ़ लाख रुपये की मांग की जा रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 09:05 AM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 09:29 AM (IST)
'ठांय-ठांय' करने वाली यूपी पुलिस का नया कारनामा जानकर रह जाएंगे दंग
'ठांय-ठांय' करने वाली यूपी पुलिस का नया कारनामा जानकर रह जाएंगे दंग

गाजियाबाद/आगरा। एनकाउंटर के दौरान  मुंह से 'ठांय-ठांय' निकालकर हंसी का पात्र बनी उत्तर प्रदेश पुलिस अब एक नए विवाद में घिर गई है। दरअसल, भाजपा विधायक को खुश करने के लिए पुलिस ने दुर्घटना होने पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर गाजियाबाद में रहने वाले तीन युवकों को तीन दिन से थाने में बैठा रखा है। विधायक की गाड़ी ठीक कराने के लिए डेढ़ लाख रुपये की मांग की जा रही है।

loksabha election banner

कानपुर देहात के भोगनीपुर विधान सभा क्षेत्र से भाजपा विधायक विनोद कटियार मंगलवार सुबह यमुना एक्सप्रेस वे पर नोएडा से कानपुर के लिए लिए निकले थे। खंदौली क्षेत्र में उनकी गाड़ी में पीछे से इनोवा गाड़ी ने टक्कर मार दी। इनोवा सवार तीन युवक भी घायल हो गए। पुलिस ने तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया।

तीनों युवक गाजियाबाद के नेहरू नगर में रहते हैं और मैनपुरी अपने गांव जा रहे थे। विधायक की तहरीर पर पुलिस ने आकाश दीक्षित, रोहित और पुनीत के अलावा गाड़ी मालिक ललित के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया। एसओ ने कहा कि विधायक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

यूपी पुलिस के दारोगा ने मुंह से की ठांय-ठांय

जब अपराधी का एनकाउंटर करने गन्ने के खेत में उतरे दारोगा व कॉन्टेबल की पिस्टल ने दांव दे दिया तो यह लोग मुंह से ही ठांय-ठांय की आवाज निकालकर एनकाउंटर में जुट गए। पूरा मामला पिछले महीने का है। 

हुआ यूं कि संभल में पुलिस बदमाश का पीछा करते हुए जंगल की तरफ पहुंच गई और जब पुलिस को यह लगने लगा कि बदमाश कुछ दूरी पर है तो, गोली चलाने की बारी आई। इस दौरान तो वहां पर कुछ पुलिसकर्मियों ने गोली चलाई, लेकिन दारोगा की पिस्तौल लाख कोशिश के बाद भी नहीं चल पाई। दारोगा कोशिश करते रहे और जब पिस्टल से गोली नहीं निकली। इसके बाद तो उन्होंने तथा साथियों मुंह से ही गोली चलने की आवाज निकालनी शुरू कर दी। सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में भी दरोगा जी मुंह से ही ठांय-ठांय की आवाज निकालकर बदमाश को ललकार रहे थे। हालांकि, गोली नहीं चलाए जाने के बाद भी पुलिस ने 25 हजार का इनामी घायल बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। इस मुठभेड़ में इंस्पेक्टर और सिपाही गोली लगने से घायल हो गए। इसके बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि बदमाश का दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में फरार हो गया।

यह भी पढ़ेंः Actress-मॉडल के प्यार में पत्नी का करवा दिया मर्डर, हुए कई और सनसनीखेज खुलासे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.