Move to Jagran APP

दिल्ली में गैंगस्टर को रिमांड पर लाकर करवाई ईद की पार्टी, विवादों में आया स्पेशल स्टाफ; कमिश्नर दिए जांच के आदेश

उत्तर पूर्वी जिले का स्पेशल स्टाफ विवादों में है। आरोप है कि स्पेशल स्टाफ ने दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर हाशिम बाबा को मंडोली जेल से रिमांड पर लाकर ईद की पार्टी करवाई थी। इस मामले में विशेष आयुक्त रविंद्र यादव ने पूर्वी रेंज के अतिरिक्त संयुक्त आयुक्त को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच का जिम्मा शाहदरा जिले के अतिरिक्त उपायुक्त राजीव रावल को सौंपा गया है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Geetarjun Tue, 11 Jun 2024 05:44 PM (IST)
दिल्ली में गैंगस्टर को रिमांड पर लाकर करवाई ईद की पार्टी, विवादों में आया स्पेशल स्टाफ; कमिश्नर दिए जांच के आदेश
दिल्ली में गैंगस्टर को रिमांड पर लाकर करवाई ईद की पार्टी, विवादों में आया स्पेशल स्टाफ

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। उत्तर पूर्वी जिले का स्पेशल स्टाफ विवादों में है। आरोप है कि स्पेशल स्टाफ ने दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर हाशिम बाबा को मंडोली जेल से रिमांड पर लाकर ईद की पार्टी करवाई थी।

इस मामले में विशेष आयुक्त रविंद्र यादव ने पूर्वी रेंज के अतिरिक्त संयुक्त आयुक्त को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच का जिम्मा शाहदरा जिले के अतिरिक्त उपायुक्त राजीव रावल को सौंपा गया है।

मार्च में रमजान के दौरा हुई गिरफ्तारी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हाशिम बाबा मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट) में मंडोली जेल में बंद है। मार्च में रमजान के दौरान स्पेशल स्टाफ ने हथियार के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला कि बदमाश बाबा गिरोह का सदस्य है।

रिमांड के बहाने स्पेशल स्टाफ के कार्यालय में पार्टी

गैंगस्टर से पूछताछ के लिए स्पेशल स्टाफ गत ईद के मौके पर उसे तीन दिन की रिमांड पर लेकर आए। सूत्रों ने बताया कि इस रिमांड के बहाने गैंगस्टर ने स्पेशल स्टाफ के कार्यालय में ईद की पार्टी की। जिसमें गैंगस्टर के परिवार के सदस्य और उसके गुर्गे भी शामिल हुए थे।

कारोबारी से 50 लाख की मांगी रंगदारी

आरोप यह भी है कि गैंगस्टर ने वेलकम के एक कारोबारी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। न देने पर उसके घर के बाहर गोलियां चलवाई थीं। पुलिस वालों ने कुछ ही लाख में दोनों का समझौता करवा दिया था। शिकायत विशेष आयुक्त तक पहुंची थी, जिसके बाद उन्होंने जांच के आदेश दिए।