Move to Jagran APP

Delhi NCR Weather Update: करोड़ों लोगों को झटका, अब एक सप्ताह तक नहीं होगी बारिश

Delhi Weather Update Today मौसम विज्ञान विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक 15 और 16 जुलाई को भी बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश भी होगी।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 07:57 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 08:24 AM (IST)
Delhi NCR Weather Update: करोड़ों लोगों को झटका, अब एक सप्ताह तक नहीं होगी बारिश
Delhi NCR Weather Update: करोड़ों लोगों को झटका, अब एक सप्ताह तक नहीं होगी बारिश

नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के साथ हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश का इंतजार और बढ़ गया है। मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, उमस का सिलसिला जारी रहेगा और अगले चार दिन तक दिल्ली-एनसीआर में बिल्कुल भी बारिश नहीं होगी। वहीं, मौसम विभाग ने यह भी पूर्वानुमान जताया है कि रविवार तक दिल्ली में बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान तेज हवा भी चलने की संभावना है। बृहस्पतिवार के दिन भी तेज हवा चलने की स्थिति बनेगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज हुआ।

loksabha election banner

मौसम विभाग के मुताबिक, 15 और 16 जुलाई को भी बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश भी हो सकती है। अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और आस पास के इलाकों में चक्रवाती हवाओं की गतिविधि बनेगी। मौसम में इस तरह के परिवर्तन की वजह से आने वाले दिनों में दिल्ली का मौसम बदल सकता है और बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, अगले पांच दिनों को दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं बन रही है। उमस का दौर पहले की तरह जारी रहेगा और तापमान में भी इजाफा हो सकता है। 15 जुलाई को हल्की बारिश का अनुमान है। 

इससे पहले बुधवार को दिल्ली में मौसम का मिजाज सामान्य रहा। बुधवार को दिन भर उमस भरी गर्मी ने लोगों को खूब तंग किया। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा के साथ 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा के साथ 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का अधिकतम स्तर 86 फीसद तक दर्ज हुआ। साथ ही नमी का न्यूनतम स्तर 52 फीसद तक दर्ज हुआ। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों और महत्वपूर्ण स्टोरीज को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.