Move to Jagran APP

Delhi News: फ्लाइट में पानी की बोतल व मोबाइल रखने की जगह नहीं, यात्री जता रहे नाराजगी

जाकिर खान नामक शख्स ने लिखा कि न सिर्फ एयर इंडिया बल्कि स्पाइस जेट के विमान में भी यह सुविधा हमें नहीं दी गई थी। कृपया सिर्फ एयर इंडिया को दोष मत दीजिये। दीपक ने लिखा कि एयर इंडिया के विमान में इसी तरह की असुविधा मुझे भी हुई थी।

By Bhagwan JhaEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 08 Jan 2023 12:31 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jan 2023 12:31 PM (IST)
Delhi News: फ्लाइट में पानी की बोतल व मोबाइल रखने की जगह नहीं, यात्री जता रहे नाराजगी
पानी का बोतल व मोबाइल रखने की जगह नहीं, यात्री जता रहे नाराजगी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। एयर इंडिया के विमान में अव्यवस्थाओं को लेकर यात्री लगातार नाराजगी जता रहे हैं। महिला यात्री पर पेशाब करने की घटना के बाद अब कई यात्री ने विमान में घट रही सुविधाओं पर एयर इंडिया का ध्यान आकृष्ट कराया है।

loksabha election banner

पूर्व राज्यसभा सदस्य व लेखक स्वपन दासगुप्ता ने अपने ट्वीट में लिखा कि इकोनामिक क्लास में पेपर, पानी का बोतल, यहां तक की मोबाइल रखने तक की जगह नहीं है। यात्रियों की सुविधाओं पर ध्यान देने की जरूरत है। पहले सीट के पीछे एक बैग रहता था जिसमें यात्री अपना सामान रखते थे।

स्वपन दासगुप्ता के इस ट्वीट पर कई लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं। जाकिर खान नामक शख्स ने लिखा कि न सिर्फ एयर इंडिया बल्कि स्पाइस जेट के विमान में भी यह सुविधा हमें नहीं दी गई थी। कृपया सिर्फ एयर इंडिया को दोष मत दीजिये। दीपक कुमार ठाकुर ने लिखा कि एयर इंडिया के विमान में इसी तरह की असुविधा मुझे भी हुई थी।

ये भी पढ़ें-

एयर इंडिया पेशाब मामले में सामने आया अन्य सह यात्री का बयान, खोली क्रू मेम्बर्स की पोल

Air India Peeing Incident: विमान में पेशाब की घटना के बाद सीईओ ने कहा, 'अनुचित व्यवहार की सूचना तुरंत दें'

एयर इंडिया में पेशाब करने की घटना पर केन्द्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन, कहा- "मामले की तेजी से होगी कार्रवाई"

विमान में महिला पर पेशाब करने का आरोपित बेंगलुरु से गिरफ्तार

न्यूयार्क से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान में बुजुर्ग महिला यात्री के सामने अश्लील हरकत और उस पर पेशाब करने के आरोपित शंकर मिश्रा को दिल्ली की आइजीआइ थाना पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोपित का मेडिकल सफदरजंग अस्पताल में कराया गया। अमेरिकी कंपनी वेल्स फार्गो, शंकर मिश्रा को पहले ही नौकरी से बर्खास्त कर चुकी है। एयर इंडिया ने भी उसे 30 दिनों के लिए नो फ्लाइंग लिस्ट में डाल दिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया की शिकायत पर चार जनवरी को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई थी। एयर इंडिया से प्राप्त जानकारी में उसके घर का पता, मुंबई के कामगार नगर का बताया गया था। दिल्ली पुलिस ने मुंबई स्थित उसके घर पर दबिश दी, लेकिन आरोपित वहां नहीं मिला। संभावित ठिकानों पर छापेमारी से पता चला कि उसका कार्यालय बेंगलुरु में है और मुंबई में उसका परिवार रहता है। वर्क फ्राम होम होने पर वह मुंबई में रहता है। बाकी दिन वह बेंगलुरु में रहता है। इसके बाद पुलिस टीम बेंगलुरु पहुंची।

बेंगलुरु में दिल्ली पुलिस ने शंकर मिश्रा की बहन से पूछताछ की, लेकिन उसने सहयोग नहीं किया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपित की ट्रैवेल हिस्ट्री निकाली। इसके आधार पर पुलिस ने बेंगलुरु के कई निजी गेस्ट हाउस में छापेमारी की, लेकिन वह हाथ नहीं लगा। इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि शंकर मिश्रा मैसूर निकल गया है। पुलिस से बचने के लिए वह टैक्सी से सफर कर रहा था। इसके बाद पुलिस मैसूर के लिए रवाना हुई। वहां पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर के बारे में जानकारी प्राप्त की। टैक्सी ड्राइवर से पूछताछ कर पुलिस ने पता लगाया कि शंकर मिश्रा को बेंगलुरु में कहां से बैठाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.