नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Nirbhaya Case: सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह की दोषियों को माफी की सलाह पर निर्भया की मां ने कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि पूरा देश दोषियों को जल्द से जल्द फंदे पर लटकता हुआ देखना चाहता है, लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं, जो इन्हें बचाना चाहते हैं। इन्हीं लोगों के कारण दोषियों की फांसी की सजा में देरी हो रही है।

भगवान भी कहेंगे तो नहीं मिलेगी माफी

आखिर इंदिरा जयसिंह इस तरह की सलाह देने वाली कौन होती हैं? उन्होंने कहा कि भगवान भी कहेंगे तो मैं दोषियों को माफ नहीं करूंगी।

इंदिरा जयसिंह ने किया ट्वीट

गौरतलब है कि इंदिरा जयसिंह ने ट्वीट किया था कि मैं निर्भया की मां के दर्द से पूरी तरह परिचित हूं। मैं उनसे सोनिया गांधी का अनुसरण करने का आग्रह करती हूं, जिन्होंने राजीव गांधी की हत्या के मामले में दोषी नलिनी को माफ कर दिया और कहा कि वह मृत्युदंड नहीं चाहतीं। हम आपके साथ हैं, लेकिन मृत्युदंड के खिलाफ हैं।

वकील चाहते हैं लंबा चले मामला

इस पर निर्भया की मां ने कहा कि वकील चाहते ही हैं कि मामला लंबा चलता रहे। मैं निर्भया के दोषियों को फांसी के लिए संघर्ष कर रही हूं और इंदिरा जयसिंह माफ करने की बात कह रही हैं। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कई बार मेरी मुलाकात इंदिरा जयसिंह से हो चुकी है। उन्होंने कभी भी मेरे बारे में नहीं सोचा, लेकिन आज वह दोषियों की ओर से बोल रही हैं। उन्होंने कहा कि सात वर्ष पहले खून से लथपथ बेटी को मैंने देखा था। उन्होंने पूछा कि निर्भया की जगह उनकी बेटी होती तो क्या वह माफ कर पातीं?

निर्भया के पिता बोले, हमारा दिल सोनिया जैसा बड़ा नहीं

वहीं निर्भया के पिता ने कहा कि हमारा दिल सोनिया गांधी जैसा बड़ा नहीं है। हम दोषियों को नहीं माफ कर सकते हैं। इंदिरा जयसिंह खुद भी महिला है। ऐसे में उनका इस तरह का बयान समझ में नहीं आता है। उन्हें इस बयान के लिए निर्भया की मां से माफी मांगनी चाहिए। समाज में इसी मानसिकता के कारण दुष्कर्म के मामले बढ़ रहे हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस