Move to Jagran APP

NGT की दिल्ली सरकार को फटकार- महिलाओं को नहीं मिलेगी ऑड-इवन में छूट

सुनवाई के दौरान एनजीटी ने दिल्ली सरकार से पूछा कि क्यों नहीं आप आड-इवन लागू करने के दौरान महिलाओं के लिए विशेष बसें चलवाते।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 12:41 PM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 02:43 PM (IST)
NGT की दिल्ली सरकार को फटकार- महिलाओं को नहीं मिलेगी ऑड-इवन में छूट
NGT की दिल्ली सरकार को फटकार- महिलाओं को नहीं मिलेगी ऑड-इवन में छूट

नई दिल्ली (जेएनएन)। वायु प्रदूषण के मद्देनजर इससे निपटने के लिए ऑड-ईवन लागू करने को लेकर सुनवाई के दौरान मंगलवार को फिर दिल्ली सरकार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने कड़ी फटकार लगाई है। यह फटकार आड-इवन में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट मांगने पर पड़ी है। वहीं, एनजीटी की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने अपनी याचिका भी वापस ले ली है। 

loksabha election banner

सुनवाई के दौरान एनजीटी ने दिल्ली सरकार से पूछा कि क्यों नहीं आप आड-इवन लागू करने के दौरान महिलाओं के लिए विशेष बसें नहीं चलवाते, जिससे सारी समस्या दूर हो जाए।

 NGT ने आज फिर कहा कि जब रिपोर्ट बताती है कि चार पहिया वाहनों की तुलना में दोपहिया वाहन ज्यादा प्रदूषण फैलाते हैं तो दिल्ली सरकार की ओर आड-इवन में छूट क्यों मांगी जा रही है। यह मजाक ही है।

पहले सोमवार को दिल्ली सरकार के वकील के सुनवाई के लिए नहीं पहुंचने पर भी एनजीटी ने कड़ी फटकार लगाई थी। NGT ने ऑड-ईवन लागू करने को लेकर नए आवेदन के साथ दिल्ली सरकर के वकील के न पहुंचने को लेकर कहा था कि क्या यह सिर्फ मीडिया के लिए ही था। हालांकि इसके बाद पहुंचे दिल्ली सरकार के वकील ने पुनर्विचार याचिका दायर करते हुए महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट देने की मांग की थी।

इससे पहले एनजीटी ने कहा था कि क्या सरकार हमारे पास आएगी या फिर मंत्री ने सिर्फ प्रेस के लिए ही बयान जारी किया था?' इस बीच वायु प्रदूषण को लेकर पराली जलाने और निर्माण कार्यों को रोकने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होने वाली है। इस बीच दिल्ली की हवा में सोमवार सुबह भी बहुत सुधार नहीं दिखा।

यह भी पढ़ेंः चौंकाने वाला खुलासा- केजरीवाल सरकार को नहीं पता, दिल्ली में क्यों फैला प्रदूषण

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.