Move to Jagran APP

#MeToo अभियान में अब न्यूज चैनल की रिपोर्टर ने सीनियर प्रोड्यूसर पर लगाया आरोप

आरोप है कि 2011 से 2016 के बीच आरोपित ने न्यूज चैनल में साथ काम करने वाली 11 युवतियों को यौन उत्पीड़न किया था। अभी केवल दो ने शिकायत की है। आरोपी ने भी युवती के खिलाफ शिकायत दी।

By Amit SinghEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 08:44 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 09:00 PM (IST)
#MeToo अभियान में अब न्यूज चैनल की रिपोर्टर ने सीनियर प्रोड्यूसर पर लगाया आरोप
#MeToo अभियान में अब न्यूज चैनल की रिपोर्टर ने सीनियर प्रोड्यूसर पर लगाया आरोप

नोएडा, जेएनएन। देश भर में चल रहे MeToo अभियान की चपेट में अब दिल्ली से सटे नोएडा के फिल्म सिटी सेक्टर 16ए स्थित एक न्यूज चैनल का सीनियर प्रोड्यूसर भी आ गया है। चैनल में काम करने वाली दो युवतियों ने उस पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए नोएडा के थाना सेक्टर 20 में शिकायत की है।

loksabha election banner

मीटू अभियान शुरू होने के बाद नोएडा में यह पहला मामला सामने आया है। शिकायत करने वाली युवतियों का आरोप है कि वर्ष 2011 से 2016 के बीच आरोपित ने न्यूज चैनल में साथ काम करने वाली 11 युवतियों को यौन उत्पीड़न किया था। अभी केवल दो युवतियां ही सामने आई हैं। वहीं, 9 लड़कियों ने सामने आने से इन्कार कर दिया है।

युवतियों की शिकायत पर पुलिस आरोपित के खिलाफ आइपीसी की धारा 354 और 66 आइपीएस के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। सेक्टर 70 में रहने वाली युवती का कहना है कि उसने 2016 में फिल्म सिटी स्थित एक न्यूज चैनल में जूनियर रिपोर्ट के पद पर नौकरी की शुरूआत की थी।

वहां, आशीष कुमार उसका सीनियर प्रोड्यूसर था। उसका कहना था कि वह न्यूज चैनल के अलावा दो अन्य कंपनियों के लिये भी पार्ट टाइम जॉब करता था। दोनों कंपनियों के लिये वह महिलाओं की पसंद और नापसंद के बारे में सर्वे करता है। उसके आधार पर आर्टिकल भी लिखता है। शिकायत में कहा गया है कि सीनियर होने के कारण उसकी बात मानना उनके लिए मजबूरी थी। साथ ही वह इस क्षेत्र में नई थी, इसलिए ज्यादा जानकारी नहीं थी।

सर्वे के नाम पर अश्लील बात करता था

नोएड़ा में रहने वाली युवती का कहना है कि आशीष कुमार सर्वे के नाम पर उनके निजी अंगों के बारे में पूछता था। कुछ दिनों बाद उसकी बातें और गंदी होती गईं। युवती का कहना है कि उन्होंने एचआर से मामले में शिकायत की थी और जांच भी की गई थी। इसके बाद आरोपित ने माफी मांग ली थी।

FB पोस्ट डालने से सामने आईं और लड़कियां

युवती के दोस्त ने बताया कि मीटू अभियान चर्चाओं में आने के बाद एक पीड़िता ने अपने फेसबुक आइडी पर 2016 में हुई घटना के बारे में पोस्ट डाला। इसके बाद उसकी फ्रैंडलिस्ट में शामिल कई युवतियां सामने आईं। यह युवतियां 2011 से 2016 के बीच आशीष कुमार के यौन उत्पीड़न की शिकार हुई थीं। दिल्ली की रहने वाली एक और युवती वहां के थाने में शिकायत देने के लिये तैयार हो गई है।

आरोपित ने लगाया ब्लैकमेल का आरोप

वहीं, आरोपित आशीष कुमार ने भी गाजियाबाद के नीति खंड पुलिस चौकी में युवती के खिलाफ ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी है। युवती के दोस्त का कहना है कि आरोपित ने अपने बचाव के लिये यह शिकायत की है। उसके खिलाफ व्हाट्सएप मैसेज समेत कई अन्य सबूत हैं, जो पुलिस को दिये गये हैं।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

मामले में थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत ने बताया कि युवती की शिकायत की जांच कराकर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपित को भी अपना पक्ष रखने का मौका दिया जायेगा। इसके बाद ही कानूनी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.