Move to Jagran APP

गुजरात के व्यापारियों से 4.5 करोड़ लूट केस में पुलिस अब तक खाली हाथ, मिली सिर्फ कार

दिल्ली से अहमदाबाद कार से जा रहे व्यापारी के ड्राइवर और उसके साथी का धारूहेड़ा से अपहरण कर 4.5 करोड़ रुपए लूट का मामला सामने आया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 02:04 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 02:04 PM (IST)
गुजरात के व्यापारियों से 4.5 करोड़ लूट केस में पुलिस अब तक खाली हाथ, मिली सिर्फ कार
गुजरात के व्यापारियों से 4.5 करोड़ लूट केस में पुलिस अब तक खाली हाथ, मिली सिर्फ कार

नई दिल्ली/रेवाड़ी (जेएनएन)। हरियाणा के नारनौल में गुजरात के व्यापारियों की लूटी हुई कार संगवारी के पास शुक्रवार रात को लावारिस हालत में बरामद हो गई है, हालांकि पैसों के बारे में कुछ भी पता नहीं लगा है। वहीं, लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए सीआइए सहित छह पुलिस टीमें अलग-अलग स्थानों पर दबिश दे रही हैं। घटनाक्रम के मुताबिक, दिल्ली-जयपुर हाईवे पर गांव कापड़ीवास के निकट तीन कारों में सवार एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने अहमदाबाद की एक कंपनी के कर्मचारियों को हथियार दिखाकर बंधक बना लिया और साढ़े चार करोड़ रुपये लूट लिए। इसके बाद कर्मचारियों को बंधक बनाकर बदमाश उन्हें कार में इधर-उधर घूमाते रहे।

loksabha election banner

बाद में देर रात जयसिंहपुर खेड़ा के निकट खेतों में फेंककर फरार हो गए। बदमाशों के चंगुल से छूटे कंपनी कर्मचारियों ने किसी तरह से खुद को बंधन मुक्त कराया और एक ढाबे पर जाकर कंपनी अधिकारी और पुलिस को वारदात की जानकारी दी। सूचना के बाद भी कई घंटों तक तो रेवाड़ी और गुरुग्राम पुलिस के बीच सीमा विवाद ही चलता रहा, लेकिन बाद में धारूहेड़ा थाने में कर्मचारियों की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण, डकैती और आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गुजरात के जिला महसाना के शहर उंजा की रामपुरा सोसायटी निवासी करण पटेल ने शिकायत में कहा है कि वह अहमदाबाद स्थित पी. विजय कुमार कंपनी में चालक है। वह अपने साथी अहमदाबाद निवासी गजेंद्र सिंह के साथ इटियोस कार में दिल्ली से करीब साढ़े चार करोड़ रुपये लेकर अहमदाबाद जा रहा था।

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जब वे कापड़ीवास के निकट पहुंचे तो दो कारें उनकी कार के दोनों साइड आ गई और पीछे से एक कार ने उनकी कार को टक्कर मार दी। जैसे ही उन लोगों ने अपनी कार को रोका तो तीन कारों में सवार होकर आए 12-13 युवकों ने उन पर बंदूकें और पिस्तौल तान दी तथा कार से नीचे उतारकर अपनी गाड़ी में बैठा लिया।

बदमाशों ने दोनों कर्मचारियों के हाथ-पांव बांधकर उन्हें एक कार में डाल लिया और उन्हें घंटों हाईवे पर घुमाते रहे। देर रात बदमाश दोनों कर्मचारियों को जयसिंहपुर खेड़ा बार्डर के निकट एक बाजरे के खेत में हाथ-पैर बांधकर फेंक गए। बदमाश उनकी कार, मोबाइल और साढ़े चार करोड़ रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए। उन्होंने किसी तरह खुदको बंधन से मुक्त किया एवं एक ढाबे पर पहुंचकर कंपनी मालिक को वारदात की सूचना दी। शुक्रवार सुबह कंपनी अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी।

बदमाशों को थी करोड़ों रुपये होने की जानकारी

पुलिस को संदेह है कि बदमाशों को कार में रखी करोड़ों रुपये की नकदी की पूरी जानकारी थी। लूटपाट के समय बदमाशों ने उनका कई दिनों से इंतजार होने की बात कही थी।

सीमा विवाद में उलझी पुलिस

पुलिस ने लूट का मामला गुरुग्राम क्षेत्र का बताते हुए उन्हें गुरुग्राम लेकर पहुंची। बाद में सामने आया कि लूट का मामला कापड़ीवास के निकट का है। पुलिस ने दोनों की मोबाइल लोकेशन की जांच की, मामला धारूहेड़ा थाना क्षेत्र का निकला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.