नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बाहरी दिल्ली के मॉडल टाउन स्थित छत्रसाल स्टेडियम में मंगलवार देर रात दो बजे पहलवानों के दो गुटों में जमकर झगड़े में एक पहलवान की मौत को लेकर लगातार खुलासे हो रहे हैं। आरोप है कि कुश्ती में दो बार ओलंपिक पदक विजेता रहे पहलवान सुशील कुमार के साथ पांच गाड़ियों में सवार होकर लारेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी गिरोह के दर्जन भर से अधिक बदमाश स्टेडियम पहुंचे थे। उन्होंने पहले स्टेडियम में गोलियां चलाईं फिर वहां मौजूद पहलवानों को जमकर पीटा। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रोहतक के गांव बखेता निवासी पहलवान सागर धनखड़ की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मामला प्रॉपर्टी विवाद से जुड़ा है।

मॉडल टाउन स्थित छत्रसाल स्टेडियम में मंगलवार रात पांच गाड़ियों से बदमाश पहुंचे थे। फिलहाल सभी बदमाशों की पहचान नहीं हो सकती है। पुलिस गिरफ्तार प्रिंस दलाल से पूछताछ कर रही है। जांच में जुटी दिल्ली पुलिस के अनुसार, उसे स्टेडियम में झगड़ा होने और गोली चलने की सूचना मिली। जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वहां पर दो एसयूवी समेत पांच गाडि़यां खड़ी मिलीं। इन गाड़ियों में दो दोनाली बंदूक, सात कारतूस व दो डंडे भी पुलिस को मिले। पुलिस के उच्च अधिकारी के अनुसार, मंगलवार रात छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित व अन्य लोगों के बीच झगड़ा हो गया है।

पुलिस का कहना है कि इनका किसी प्रॉपर्टी को लेकर विवाद था, जिसके बारे में बात करने के लिए सागर को स्टेडियम में बुलाया गया था। इस दौरान दोनों गुटों में कहासुनी हुई और उसके बाद मारपीट शुरू हो गई। बात आगे बढ़ने पर सुशील के साथ आए बदमाशों ने पहले सागर की पिटाई की फिर गोली मारकर हत्या कर दी। इसमें कुछ पहलवान घायल भी हुए हैं।

बढ़ सकती है ओलंपियन सुशील कुमार की मुश्किल

बताया जा रहा है कि इस मामले में दर्ज FIR में पहलवान सुशील कुमार का भी नाम आया है। ऐसे में इस पहलवान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Edited By: Jp Yadav