Move to Jagran APP

नई संसद का उद्घाटन: AAP ने भी किया समारोह का बहिष्कार, केजरीवाल ने पूछा- राष्ट्रपति जी के हाथों क्यों नहीं?

आम आदमी पार्टी ने इस मौके पर कहा है कि वह नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार कर रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों नहीं हो रहा है जो अच्छा नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiThu, 25 May 2023 01:14 PM (IST)
नई संसद का उद्घाटन: AAP ने भी किया समारोह का बहिष्कार, केजरीवाल ने पूछा- राष्ट्रपति जी के हाथों क्यों नहीं?
अरविंद केजरीवाल की पार्टी 'आप' करेगी संसद के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 28 मई को देश को एक नया संसद मिल जाएगा, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। इस मुद्दे पर पूरा विपक्ष केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर निशाना साधने के साथ ही इसका बहिष्कार भी कर रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी संसद के उद्घाटन समारोह के बहिष्कार का एलान किया है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर सवाल किया, 'प्रधान मंत्री जी ने नई संसद का उद्घाटन आखिर राष्ट्रपति जी के हाथों क्यों नहीं करवाया?' 

आम आदमी पार्टी ने इस मौके पर कहा है कि वह नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार कर रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति के हाथों नहीं हो रहा है। केजरीवाल ने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि प्रभु श्री राममंदिर के शिलान्यास पर मोदी जी ने तत्कालीन राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी को नहीं बुलाया। नये संसद भवन के शिलान्यास पर भी मोदी जी ने श्री रामनाथ कोविंद जी को नहीं बुलाया।

उन्होंने आगे कहा कि अब नये संसद भवन के उद्घाटन को भी मौजूदा राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुरमू के हाथों से नहीं करवा रहे। देशभर का SC और ST समाज पूछ रहा है कि क्या हमें अशुभ माना जाता है, इसलिए नहीं बुलाते?

अब नये संसद भवन के उद्घाटन को भी मौजूदा राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुरमू के हाथों से नहीं करवा…— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) May 25, 2023

शरद पवार से मिलेंगे केजरीवाल

वहीं दिल्ली के लिए केंद्र सरकार द्वारा जो अध्यादेश जारी किया गया है उसके खिलाफ समर्थन मांगने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल आज एनसीपी नेता शरद पवार से मिलेंगे। केजरीवाल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'दिल्ली के लोगों को उनके हक दिलाने के लिए आज शरद पवार से मुलाकात करके उनका समर्थन मांगेंगे।'