Move to Jagran APP

नवजात को जन्‍म देकर ठंड में मरने छोड़ गई मां, मगर कुदरत को कुछ और था मंजूर; पढ़िए स्‍टोरी

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा ने बताया कि पीसीआर को सुबह करीब सात बजे जानकारी मिली थी कि महिपालपुर फ्लाईओवर के समीप नवजात बच्ची लावारिस पड़ी हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 01:28 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 01:28 PM (IST)
नवजात को जन्‍म देकर ठंड में मरने छोड़ गई मां, मगर कुदरत को कुछ और था मंजूर; पढ़िए स्‍टोरी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। एक मां ने पहचान छिपाने के मकसद से नवजात बच्ची को ठंड में मरने के लिए खुले में छोड़ दिया। इसी बीच पीसीआर वैन में तैनात पुलिसकर्मी बच्ची के लिए देवदूत बनकर आए और उसे बचा लिया। फिलहाल बच्ची को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उसकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है। पीसीआर के डीसीपी शरत कुमार सिन्हा ने मानवता भरे यह कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों के प्रयास की खासी सराहना की है।

loksabha election banner

महिपालपुर फ्लाईओवर के पास मिली नवाजात बच्‍ची 

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा ने बताया कि पीसीआर को चार जनवरी की सुबह करीब सात बजे जानकारी मिली थी कि महिपालपुर फ्लाईओवर के समीप नवजात बच्ची लावारिस पड़ी हुई है। पीसीआर वैन में सवार एएसआइ रविंदर सिंह सहित प्रह्लाद स्वरूप मीणा और भीम सिंह मौके पर पहुंचे।

ठंड के कारण बिगड़ चुकी थी नवजात की तबीयत

पीसीआर कर्मी जब बच्ची के पास पहुंचे तो ठंड के कारण उसकी तबीयत बिगड़ चुकी थी। लिहाजा वे नवजात को कंबल में लपेटकर गाड़ी में ले आए। गाड़ी में ब्लोअर से उसके शरीर के तापमान को सामान्य किया। बाद में उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उसका इलाज चल रहा है। माना जा रहा है कि पहचान छिपाने के लिए किसी महिला ने नवजात को छोड़ दिया होगा। स्थानीय पुलिस बच्ची की मां की तलाश में जुट गई है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.