नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक और मानहानि का मुकदमा किया गया है। अब नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर ने केजरीवाल के खिलाफ अधिवक्ता एमएम खान हत्याकांड में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायत में आम आदमी पार्टी के संयोजक दिलीप पांडेय, ओखला के विधायक अमानतुल्ला खान व दिल्ली कैंट के विधायक सुरेंद्र सिंह को भी सह आरोपी बनाया गया है।

महानगर दंडाधिकारी हरविंदर सिंह ने याचिका को स्वीकार करते हुए इस पर 18 मार्च को सुनवाई करने का निर्णय लिया है। तंवर ने अपनी याचिका में सभी आरोपियों पर आइपीसी की धारा-500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि एनडीएमसी के अधिवक्ता एमएम खान की हत्या का झूठा आरोप लगाते हुए उक्त आरोपियों ने उनकी मानहानि की है।

यह भी पढ़ें: जानें किसने कहा, कभी-कभी दिखने वाले सीएम की झलक पा सकते हैं दिल्लीवासी

खान की हत्या कनॉट प्लेस में एक कॉमर्शियल कांप्लेक्स चलाने वाले व्यवसायी ने कराई थी। उक्त व्यवसायी की संपत्ति से जुड़ा मामला अदालत में खान के पास ही था, जिसके चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया। बीते वर्ष मई माह में उन्होंने तत्कालीन उपराज्यपाल नजीब जंग को पत्र लिखकर एनडीएमसी का अदालत में प्रतिनिधित्व कर रहे खान को हटाकर किसी बाहरी एजेंसी को यह जिम्मेदारी सौंपने की मांग की थी।

केजरीवाल व उनकी टीम ने इसी पत्र को ढाल बनाते हुए उन पर झूठा आरोप लगाना शुरू कर दिया कि खान उनके दबाव के बावजूद अच्छा काम कर रहे थे। जब वह उनके आगे नहीं झुके तो उनकी हत्या करा दी गई। अदालत में बताया गया कि पुलिस उन्हें क्लीन चिट दे चुकी है, लेकिन फिर भी दो माह तक मुख्यमंत्री और उनकी टीम तंवर के खिलाफ झूठा प्रचार करती रही।

यह भी पढ़ें: मुझे ब्रांड एंबेसडर बनाइए, 2 साल में पार्टियां पैसा बांटना बंद कर देंगी: केजरीवाल

केजरीवाल के खिलाफ पहले मानहानि के केस

- अरविंद केजरीवाल के खिलाफ वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली की अदालत में केस दायर किया हुआ है।

- पंजाब के मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने पंजाब की अदालत में दायर कर रखा है। इसमें आरोप तय हो चुके हैं।

-डीडीसीए ने भी दिल्ली की अदालत में दर्ज करा रखा है।

- पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बल की याचिका पर दिल्ली की अदालत में मुकदमा चल रहा है।

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस