Move to Jagran APP

'NDA के सहयोगियों को मिला झुनझुना', विभागों के बंटवारे के बाद AAP सांसद का हमला; स्पीकर के पद को लेकर कही ये बात

AAP ने सोमवार को भाजपा के (NDA) के घटक दलों टीडीपी और जदयू से यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोकसभा अध्यक्ष दोनों पार्टियों में से किसी एक को मिले। क्योंकि इससे जनता के हित में होगा। संजय सिंह ने आगे कहा कि भाजपा ने अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगियों को (खासकर जेडीयू और टीडीपी) को झुनझुना पकड़ा दिया है।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Published: Tue, 11 Jun 2024 03:48 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 04:06 PM (IST)
Delhi Politics: विभागों के बंटवारे के बाद AAP सांसद संजय सिंह का हमला। फाइल फोटो

 पीटीआई, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने सोमवार को सत्तारूढ़ राजग (NDA) के घटक दलों टीडीपी और जदयू से यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोकसभा अध्यक्ष दोनों पार्टियों में से किसी एक से हो और कहा कि यह उनके और जनता के हित में होगा।

AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यहां पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) भाजपा के बिना लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार खड़ा करती है तो विपक्षी आइएनडीआइए गुट की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

टीडीपी और जेडीयू को हो लोकसभा स्पीकर-संजय सिंह

सिंह ने कहा कि भाजपा ने अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगियों को "झुनझुना" (कम महत्वपूर्ण मंत्रालय) दे दिया, जबकि सभी महत्वपूर्ण मंत्रालय अपने पास रख लिए। उन्होंने आगे कहा कि मैं जनता दल (यूनाइटेड) और टीडीपी जैसी पार्टियों से आग्रह करूंगा कि कम से कम आपकी पार्टी से स्पीकर हो। यह आपकी पार्टी के साथ-साथ संविधान और लोकतंत्र के हित में होगा।

AAP ने 22 लोकसभा सीटों पर लड़ा चुनाव

सिंह ने कहा कि इंडिया ब्लॉक को टीडीपी द्वारा लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार खड़ा करने की संभावना पर विचार करना चाहिए। अगर टीडीपी अपना उम्मीदवार खड़ा करती है तो कांग्रेस सहित भारतीय घटक दलों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी। इंडिया ब्लॉक के एक घटक आप ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और असम में 22 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा।

एनडीए को 293 तो इंडिया ब्लॉक को मिलीं 234 सीटें

वह पंजाब में केवल तीन सीटें जीतने में सफल रही और बाकी सीटें हार गई। उसने कांग्रेस के साथ गठबंधन में दिल्ली की सीटों पर चुनाव लड़ा था। बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 543 में से 293 लोकसभा सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार केंद्र में अपनी सरकार बनाई, जबकि इंडिया ब्लॉक को 234 सीटें मिलीं।

यह भी पढ़ें: 'तोहार पतली कमर, तोहार तिरछी नजर... दिल कइले बा चोरी हो', दिल्ली मेट्रो में लड़कियों का भोजपुरी गाने पर डांस VIDEO वायरल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.