Move to Jagran APP

दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए उतरा मेट्रो की पटरी पर, बाल-बाल बची जान; देखें वीडियो

अनजानी और अनचाही गलती की वजह से एक युवक अचानक दिल्ली मेट्रो के सामने आ गया। इस बीच नजर पड़ने पर ट्रेन ड्राइवर की मुस्तैदी से हादसा टल गया।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 09:16 AM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 04:27 PM (IST)
दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए उतरा मेट्रो की पटरी पर, बाल-बाल बची जान; देखें वीडियो
दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए उतरा मेट्रो की पटरी पर, बाल-बाल बची जान; देखें वीडियो

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन से एक दिल दहलाने वाला वीडियो सामने आया है।यहां एक युवक मेट्रो के सामने आ गया और ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। मेट्रो ट्रैक पर उतरकर दूसरे प्लेटफॉर्म जाने का प्रयास कर रहे युवक की जान चली जाती, अगर ड्राइवर ने एमरजेंसी ब्रेक नहीं लगाई होती। 

loksabha election banner

मामला 22 मई सुबह 6 बजकर 6 मिनट का है। 21 साल का मयूर पटेल पहली बार मेट्रो में सफर कर रहा था। मयूर पटेल को रोहिणी की तरफ जाना था लेकिन गलती से कश्मीरी गेट जाने वाले प्लेटफॉर्म पर पहुंच गया। तभी मयूर ने एक शख्स से रोहिणी जाने के लिए पूछा तो उसने सामने वाले प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए कहा, तभी मयूर मेट्रो ट्रैक क्रॉस कर दूसरी तरफ जाने लगा।

इस पूरी घटना को लेकर एक सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो रहा है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि मेट्रो ड्राइवर किस तरह 21 साल के मयूर पटेल के लिए मसीहा बना। सीसीटीवी में साफ दिखाई दे रहा है कि कैसे युवक मयूर पटेल मेट्रो ट्रैक पर उतरकर दूसरे प्लेटफॉर्म की ओर बढ़ रहा है। इसी दौरान दूसरे ट्रैक पर खड़ी मेट्रो ट्रेन चलने लगती है। एक ट्रैक पार करने के बाद मयूर हड़बड़ी में प्लेटफॉर्म के ऊपर चढ़ने की कोशिश करता है, लेकिन फिसल जाता है। इतने में मेट्रो का सजग ड्राइवर ब्रेक लगा देता है। इसके बाद सहमा युवक चला जाता है। 

 

हैरानी की बात है कि मयूर पटेल नामक इस युवक ने मेट्रो अधिकारियों के सामने बड़ी मासूमियत से कबूला है कि उसे पता नहीं था कि एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लैटफॉर्म तक कैसे जाते हैं? वहीं, मयूर को जब इस बात का अहसास हुआ कि मौत उसके कितने करीब थी? और वह किस तरह ड्राइवर की मेहरबानी से बचा? तो वह भगवान और ड्राइवर दोनों का शुक्रिया अदा कर रहा है। 

ऐसे अपराध पर जानें क्या है सजा का प्रावधान

अनजाने ही सही, लेकिन युवक मयूर पटेल का यह अपराध दंडनीय है। यहां पर बता दें कि मेट्रो ट्रैक पर उतरना या फिर चलना एक दंडनीय अपराध है। इसमें दोषी शख्स से जहां जुर्माना वसूला जा सकता है, वहीं छह माह तक की जेल का भी हो सकती है। खैर यह घटना दूसरे लोगों के लिए भी सबक है कि कभी भी इस तरह मेट्रो का ट्रैक पार नहीं करना चाहिए, वरना मौत से सामना हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.